मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नर्मदापुरम जिले की 4 विधानसभा सीटों पर वोटिंग शुरू, वोटर्स उत्साहित, 100 आदर्श केंद्र

नर्मदापुरम जिले में भी सुबह से मतदान शुरू हो गया. होशंगाबाद विधानसभा सीट में 238 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जिसमें नर्मदापुरम के कोठी बाजार स्थित शासकीय फूलवती जायसवाल प्राथमिक स्कूल को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है. जिला प्रशासन द्वारा आदर्श मतदान को दुल्हन की तरह सजाया गया है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Nov 17, 2023, 10:37 AM IST

narmadapuram assembly seat
नर्मदापुरम जिले की 4 विधानसभा सीटों पर वोटिंग शुरू

नर्मदापुरम जिले की 4 विधानसभा सीटों पर वोटिंग शुरू

नर्मदापुरम।कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज कुमार सिंह ने जानकारी दी कि जिले की चारों विधानसभा सीट में मतदान सम्पन्न कराने के लिए कुल 1187 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. सिवनी मालवा विधानसभा सीट अंतर्गत 318, होशंगाबाद में 238, सोहागपुर में 314 एवं पिपरिया में 317 मतदान केंद्र शामिल हैं. जिले में 100 आदर्श केंद्र बनाए गए हैं. मतदान कराने वाले कर्मचारी 5224 हैं. चारों विधानसभा में मतदान दलों को लाने एवं ले-जाने के लिए 547 वाहनों की व्यवस्था की गई है.

335 माइक्रो आर्ब्जवर :निर्वाचन स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए 335 माइक्रो आर्ब्जवर नियुक्त किए गए हैं. जिले में कुल 120 सेक्टर अधिकारी बनाए गए हैं. पिपरिया में 34, सिवनी मालवा में 31, होशंगाबाद में 22 एवं सोहागपुर में 33 सेक्टर अधिकारी एवं सेक्टर पुलिस अधिकारी नियुक्त किए गए हैं, जो मतदान दलों से सतत समन्वय बनाकर किसी भी प्रकार की परेशानी का तत्काल निराकरण करेंगे. सभी सेक्टर अधिकारियों को एक-एक अतिरिक्त ईवीएम मशीन भी दी गई है.

ALSO READ:

दो इंजीनियर भी तैनात :ईवीएम संबंधी खराबी के त्वरित निराकरण के लिए चारों विधानसभा सीटों में दो-दो इंजीनियर भी मौजूद रहेंगे, जो सूचना प्राप्त होने पर शीघ्र केंद्रों पर पहुंचेंगे. इंजीनियर के पास भी एक-एक अतिरिक्त ईवीएम मशीन रहेगी. चारों विधानसभा क्षेत्र के 1187 मतदान केन्द्रों में 335 क्रिटिकल मतदान केन्द्र हैं. सिवनी मालवा में 96, होशंगाबाद में 69, सोहागपुर में 81 तथा पिपरिया 89 क्रिटिकल मतदान केन्द्र हैं. इन मतदान केन्द्रों के साथ ही 750 केन्द्रों पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details