मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नर्मदा जयंती महोत्सव की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे मंत्री पीसी शर्मा

By

Published : Jan 22, 2020, 11:35 PM IST

नर्मदा जयंती महोत्सव की तैयारी की रूपरेखा पर चर्चा के लिए प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा होशंगाबाद पहुंचे और तैयारियों की समीक्षा की.

minister-pc-sharma-arrived-to-take-stock-of-narmada-jayanti-preparations-hoshangabad
नर्मदा जयंती तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे मंत्री पीसी शर्मा

होशंगाबाद। नर्मदांचल के आस्था का केंद्र नर्मदा नदी के जन्म उत्सव पर मनाए जाने वाले नर्मदा जयंती महोत्सव की तैयारी की रूपरेखा पर चर्चा के लिए प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा होशंगाबाद पहुंचे. उन्होंने 1 फरवरी को होने वाली नर्मदा जयंती की तैयारियों की समीक्षा की. बैठक में नर्मदा उत्सव समिति सदस्यों द्वारा उत्सव की तैयारियों से संबंधित सुझाव दिए गए.

नर्मदा जयंती तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे मंत्री पीसी शर्मा


नर्मदा जयंती महोत्सव की शुरुआत करने वाले दिग्विजय सिंह, मुख्यमंत्री कमलनाथ और सुरेश पचौरी को कार्यक्रम में बुलाने की मांग कांग्रेसी द्वारा उठाई गई, जिस पर प्रभारी मंत्री द्वारा स्वीकृति देते हुए कार्यक्रम में आमंत्रित करने की बात कही. वहीं बैठक में नदी पर बनाए जाने वाले जल मंच को कांग्रेस में ही दो मत देखने को मिला. लगातार जल मंच को लेकर कांग्रेस के ही कार्यकर्ताओं मे बहस होती दिखी. कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा वरिष्ठ कांग्रेसियों को जल मंच में बैठाने की मांग की गई.


नगर पालिका परिषद भंग होने के चलते एक माह पहले शुरू होने वाली तैयारी अभी तक शुरू नहीं हो सकी है और नर्मदा जयंती एक हफ्ता ही शेष रह गया है. ऐसे में इतने कम समय में सभी तैयारियां करना प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती होगी. नर्मदापुरम संभाग में नर्मदा जयंती महोत्सव का विशेष महत्व होता है. आम श्रद्धालुओं द्वारा इस महोत्सव में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया जाता है, जिसमें 2 दिन तक लगातार अनुष्ठानों धार्मिक महत्व के कार्यों सहित नर्मदा नदी की विशेष आरती की जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details