मध्य प्रदेश

madhya pradesh

क्रांतिकारी किसान मजदूर संगठन ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा

By

Published : Feb 12, 2021, 2:02 AM IST

क्रांतिकारी किसान मजदूर संगठन ने गुरुवार को किसानों की मांगों को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. इसके साथ ही समस्याओं को जल्द से जल्द दूर करने की मांग की.

Memorandum submitted to SDM
एसडीएम को ज्ञापन सौंपा

होशंगाबाद। क्रांतिकारी किसान मजदूर संगठन जिला होशंगाबाद तहसील इटारसी के द्वारा गुरुवार को एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी को किसानों की समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिया गया. बता दें कि किसानों के सामने गेहूं की रजिस्ट्रेशन को लेकर जटिल समस्या बनी हुई है. सोसाइटी के कर्मचारी हड़ताल पर होने के कारण एवं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी नहीं होने के कारण किसान बहुत परेशान हैं. शासन की ओर से 20 फरवरी अंतिम तारीख रजिस्ट्रेशन कराने की है, लेकिन होशंगाबाद जिले में मात्र 20 प्रतिशत किसानों के रजिस्ट्रेशन हो पाए हैं. 80 प्रतिशत किसान रजिस्ट्रेशन को लेकर परेशान है.

क्रांतिकारी किसान मजदूर संगठन ने एसडीएम को इन समस्याओं से अवगत कराया और कहा गया है जल्द से जल्द किसानों की समस्याओं को सुलझाए जाए. जिससे किसान अपना रजिस्ट्रेशन करा सके. सोसायटियों के कर्मचारी हड़ताल पर होने के कारण रजिस्ट्रेशन की 20 फरवरी की बदले 5 मार्च होना चाहिए. संगठन ने मांग कि है कि रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया सरल हो. जिससे प्रत्येक किसान का रजिस्ट्रेशन हो सके. नहर का पानी कम से कम 25 फरवरी तक चलाया जाए. जिससे जिन किसानों की बोवनी बाद में हुई है, उनको भी तीसरा पानी आराम से मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details