मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नौ कुंडीय महायज्ञ का आयोजन, लोगों से भराए गए नशामुक्ति के शपथ पत्र

होशंगाबाद के डोलरिया तहसील में नौ कुंडीय महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है. कार्यक्रम में नशा सेवन को लेकर लोगों में जागरुकता लाने के लिए उसके दुष्प्रभावों के बारे में बताया गया.

By

Published : Jan 18, 2020, 5:59 PM IST

affidavits-of-de-addiction-were-filled-with-people-in-nine-horoscope-mahayagya-hoshangabad
नौ कुंडीय महायज्ञ का हुआ आयोजन

होशंगाबाद। अखिल विश्व गायत्री परिवार होशंगाबाद के डोलरिया तहसील में नौ कुंडीय महायज्ञ का आयोजन कर रहा है. कार्यक्रम के दूसरे दिन नशा सेवन के दुष्प्रभावों के बारे में बताया गया. साथ ही नशा मुक्ति के अचूक नुस्खे और शिक्षित युवा श्रेष्ठ युवा आदि कार्यक्रमों के बारे में भी जानकारी दी गई.

नौ कुंडीय महायज्ञ का हुआ आयोजन

वहीं कार्यक्रम में आए लोगों से नशा छोड़ने के लिए शपथ पत्र भी भरवाए गए. अखिल विश्व गायत्री परिवार के सदस्य धनपाल राजपूत ने बताया कि कार्यक्रम में आये लोगों से नशा छोड़ने की अपील के साथ-साथ सभी से शपथ पात्र भरवाए गए है. वहीं ऐसे लोगों को नशे से मुक्त करने हेतु होम्योपैथी एवं आयुर्वेदिक औषधि की निशुल्क खुराक दी जा रही है, जिससे लोग नशे की लत को छोड़ सात्विक जीवन यापन कर सकें.

नौ कुंडीय गायत्री महायज्ञ कार्यक्रम में शानिवार को हवन कुंडों में एक हजार से भी अधिक श्रद्धालुओं द्वारा आहुतियां दी जाएंगी. वहीं शनिवार को यज्ञ में सभी प्रकार के संस्कार निशुल्क सम्पन्न कराए गए. गर्भवती महिलाओं के पुंसवन संस्कार, भाई-बहनों का दीक्षा संस्कार के बाद बच्चों का नाम करण संस्कार कराया जाएगा. इसके बाद दीपक प्रज्वलित कर दीपदान यज्ञ किया जाएगा. समिति के सदस्य धनपाल राजपूत में सभी ग्रामीणों से अपील की है कि दीपदान यज्ञ के अधिक से अधिक ग्रामीण उपस्थित हो यज्ञ का लाभ लेवें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details