मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 5, 2020, 3:59 PM IST

ETV Bharat / state

लॉकडाउन से समाज में हुए हैं सुधार, संकट से आई है सकारात्मकताः आचार्य गोपाल प्रसाद खड्डर

लॉकडाउन में जहां कई लोगों को समस्या हुई है तो इसके कई फायदे भी दिखाई दे रहे हैं.इस लॉकडाउन से जहां कोरोना से लड़ने में मदद मिल रही है, वहीं इससे प्रदूषण भी काफी कम हो गया है.

Acharya Gopal Prasad Khadder said improvement in the society due to the lockdown
आचार्य गोपाल प्रसाद खड्डर

होशंगाबाद।एक तरफ कोरोना से जंग के लिए लगाया गया लॉकडाउन जहां कई लोगों को अगर समस्या हुई है तो इसके कई फाएदे भी निकल कर आए हैं. इस लॉकडाउन से जहां कोरोना से लड़ने में मदद मिल रही है, वहीं इससे प्रदूषण भी काफी कम हो गया है. दुनिया भर में लगे लॉकडाउन का सकारात्मक पहलू भी दिखने लगा है. पहाड़ साफ नजर आ रहे हैं, हवा में घुला जहर कम हुआ है, नर्मदा निर्मल हो रही है.

आचार्य गोपाल प्रसाद खड्डर

होशंगाबाद निवासी राष्ट्रपति पुरस्कार से नवाजे गए आचार्य गोपाल प्रसाद खड्डर ने लॉकडाउन से हो रहे फायदे के बारे में बताया कि देश मे प्रदूषण में कमी आई है. होशंगाबाद से बहने वाली नर्मदा नदी मे भी प्रदूषण कम हुआ है. लॉकडाउन के चलते लोगों को परिवार के साथ बैठेने का मौका मिल गया है. साथ ही करोड़ों रूपये का पेट्रोल डीजल की खपत मे कमी आई है.

शिक्षा दीक्षा मे किया उत्कृष्ट कार्य करने वाले आचार्य गोपाल प्रसाद खड्डर ने कहा की देश के प्रधानमंत्री की अपील और लॉकडाउन को लोग मान रहे हैं, संकट में ही सही लेकिन कोरोना के कारण लोगों में सकारात्कमकता आई है. समाज और प्रकृति में भी परिवर्तन देखा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details