मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोटा में पढ़ाई कर रहे 41 छात्र पहुंचे होशंगाबाद, किया गया क्वारंटाइन

राजस्थान के कोटा में पढ़ाई कर रहे होशंगाबाद जिल के 41 छात्रों को सुरक्षित उनके जिले तक पहुंचा दिया गया. फिलहाल इन्हें प्रशासन की निगरानी में क्वारंटाइन किया गया है.

By

Published : Apr 23, 2020, 5:47 PM IST

41 students studying in Kota were brought to Hoshangabad
कोटा में पढ़ाई कर रहे 41 छात्रों को लाया गया होशंगाबाद

होशंगाबाद। राजस्थान के कोटा में फंसे छात्रों के लिए मध्यप्रदेश सरकार द्वारा भेजी गई बसें गुरुवार को होशंगाबाद पहुंची. जिले के 41 विद्यार्थियों को अलग-अलग बसों में लाया गया है, जिन्हें प्रशासन द्वारा स्क्रीनिंग करा कर क्वारंटाइन कराया गया है.

कोटा में पढ़ाई कर रहे 41 छात्रों को लाया गया होशंगाबाद

कोटा से लाए गए छात्र छात्राओं के लिए प्रशासन ने ज्ञानोदय स्कूल में विशेष रूप से व्यवस्थाएं की हैं. जिसमें 41 छात्र-छात्राओं सहित 3 परिजनों को भी क्वारंटाइन किया है. जिन्हें सरकार द्वारा 14 दिन तक लगातार मॉनिटर किया जाएगा. उसके बाद उनका स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद ही घर जाने की इजाजत दी जाएगी. एडीएम जेपी माली ने बताया कि, जिले में सभी विद्यार्थियों को सुरक्षित होशंगाबाद लाया गया है, जिनके आते ही चिकित्सा टीम द्वारा स्क्रीनिंग कराई गई है. जिसमें सभी 44 लोग स्वस्थ पाए गए हैं, लेकिन एहतियातन तौर पर 14 दिन के क्वारंटाइन में ज्ञानोदय आवासीय विद्यालय के छात्रावास में रखा गया है. क्वारंटाइन करने के बाद प्रशासन द्वारा इन छात्र-छात्राओं को घर तक पहुंचाने की व्यवस्था भी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details