मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सांसद दुर्गादास उइके ने आधिकारियों की ली बैठक, दिए ये निर्देश

By

Published : Dec 22, 2020, 2:30 PM IST

सांसद दुर्गादास उइके ने जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति (दिशा) की बैठक में सोमवार को अध्यक्षता की है. बैठक में सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की विस्तृत से समीक्षा की, साथ ही अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए.

MP Durgadas Uike took a meeting of officials
सांसद दुर्गादास उइके ने आधिकारियों की ली बैठक

हरदा।बैतूल संसदीय क्षेत्र के सांसद दुर्गादास उइके ने सोमवार को जिला पंचायत सभा गृह में आयोजित जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति (दिशा) की बैठक में अध्यक्षता की. बैठक में टिमरनी विधायक संजय शाह, नगर पालिका अध्यक्ष सुरेंद्र जैन, कलेक्टर संजय गुप्ता, जिला पंचायत सीहोर रामकुमार वर्मा सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी और जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे. इस दौरान सांसद ने विज्ञान केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की भी समीक्षा की. साथ ही अधिकारियों को योजनाओं में कोई भी कमी और गलतियां न होने के निर्देश दिए.

साथ ही अधिकारियों को निर्देशित करते हुए सांसद वीके ने कहा कि सभी योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन करते हुए पात्र हितग्राहियों को शासन की योजनाओं का लाभ दिलाया जाए और लाभ सत प्रतिशत समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचना चाहिए.

बैठक में सांसद उइके ने कहा कि जिन स्थानों पर अवैध खनन हो रहा है, उनके मार्ग को चिह्नित कर अवैध उत्खनन पर रोक लगाई जाए और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए. साथ ही खाद्यान्न पर्ची वितरण में किसी प्रकार का विलोम ना होने के लिए भी कहा, वहीं उइके ने केंद्र सरकार द्वारा संचालित खाद्यान्न वितरण पर्ची, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, वन अधिकार पट्टा वितरण, प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना, खाद वितरण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, स्कूल शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की विस्तृत की भी समीक्षा की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details