मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दिवंगत ससुर की स्मृति को स्थाई बनाने कृषि मंत्री कमल पटेल ने तेरहवीं पर बांटे पौधे

हरदा के अहलवाड़ा गांव के पुर्व सरपंच और प्रदेश कृषि मंत्री कमल पटेल के ससुर दिवंगत हरि शंकर पटेल की तेरहवीं कार्यक्रम में आने वाले सभी लोगों को स्मृति स्वरुप फलदार पौधे बांटे गए और पर्यावरण को बचाने का संकल्प लिया गया.

By

Published : Jul 11, 2020, 5:00 PM IST

harda
harda

हरदा। प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने अपने दिवंगत ससुर और ग्राम अहलवाड़ा के पूर्व सरपंच हरि शंकर पटेल की स्मृति को चिरस्थाई बनाने के लिए उनकी तेरहवीं कार्यक्रम के अवसर पर आने वाले सभी लोगों को फलदार पौधे बांटे. साथ ही ग्राम अहलवाड़ा को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए स्टील के बर्तन भी वितरित किए. इस अवसर पर सांसद दुर्गादास ने भी अहलवाड़ा पहुंच कर शोक संवेदना व्यक्त की. कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से तेरहवीं के अवसर पर होने वाले मृत्यु भोज को स्थगित कर फलदार पौधे लगाए गए.

पर्यावरण बचाने का लिया संकल्प

अहलवाड़ा में पूर्व सरपंच स्वर्गीय हरि शंकर पटेल के देवलोक गमन के दिन से लेकर उनकी तेरहवीं कार्यक्रम के 10 दिनों तक सांत्वना के लिए आने वाले हर परिवार के सदस्य को एक-एक फलदार पौधा दिया गया. तेरहवीं कार्यक्रम के दौरान सांसद और कृषि मंत्री कमल पटेल ने गांव में पौधरोपण किया.

तेरहवीं कार्यक्रम के दौरान होने वाले मृत्यु भोज को स्थगित कर पौधरोपण कर पर्यावरण को हरा भरा बनाने के संकल्प के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करने के लिए परिजनों और ग्रामीणों ने स्वदेशी वस्तुओं को अपनाने का भी संकल्प लिया. साथ ही पर्यावरण शुद्धि के लिए सभी को फलदार पौधे भेंट किए जिससे कि दिवंगत आत्मा की यादें चिरस्थाई बनी रहें. शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे बैतूल हरदा संसदीय क्षेत्र के सांसद दुर्गादास उईके को भी फलदार पौधा वितरित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details