मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

DRM ने खंडवा से इटारसी रेलखंड का किया निरीक्षण, दिये जरूरी निर्देश

डीआरएम ने हरदा में पश्चिम मध्य रेलवे के खंडवा से इटारसी रेलखंड का निरीक्षण किया. इस दौरान स्टेशन पर कमियों, सुविधाओं और रेलवे ओवरब्रिज को जल्द से जल्द बनाये जाने को लेकर चर्चा की गई.

By

Published : Jul 25, 2019, 3:30 PM IST

निरीक्षण करते डीआरएम

हरदा। यात्रियों की समस्याएं सुलझाने, सुविधाएं और बदलाव के लिए डीआरएम बोरवणकर ने पश्चिम मध्य रेलवे के खंडवा से इटारसी रेलखंड का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने मथेला, तलबड़िया, सुरगांव बंजारी, छनेरा, खिरकिया एवं हरदा रेलवे स्टेशन परिसर का भी निरीक्षण किया.
निरीक्षण के दौरान हरदा के पूर्व विधायक डॉक्टर आरके दोगने ने रेलवे ओवरब्रिज बनाये जाने और दिगम्बर जैन रेवातट सिध्दोदय ट्रस्ट के सदस्यों ने भी हरदा में जैन समाज के संत आचार्य विद्यासागर जी के नेमावर में चतुर्मास के दौरान देश के अलग अलग राज्यों से आने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए हरदा स्टेशन पर कर्नाटक एक्सप्रेस, स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस, पुष्पक एक्सप्रेस सहित अन्य सुपरफास्ट ट्रेनों के स्टापेज की मांग की.

निरीक्षण करते डीआरएम बोरवणकर
डीआरएम ने सभी स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं, खानपान यूनिट, आरक्षण कार्यालयों, बुकिंग कार्यालयों, यात्री प्रतीक्षालयों, शौचालयों, प्लेटफार्म पर साफ-सफाई, रेलवे ट्रैक, ओएचई एवं सिग्नल प्रणाली का भी सूक्ष्म अवलोकन किया और अधिकारियों को जरुरी दिशा-निर्देश भी दिये.ओवरब्रिज बनाने में देरी को लेकर डीआरएम ने बताया कि हरदा में जिस जगह पर ब्रिज बनना है, वहां पर तकनीकी खामियां हैं, जिसके चलते ओवर ब्रिज शहर से बाहर बनाया जा रहा है, जबकि शहर में अंडरब्रिज की संभावनाएं भी तलाशी जा रही हैं. हरदा शहर में रेलवे डबल फाटक पर आए दिन जाम की स्थिति बन जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details