मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

विश्व आदिवासी दिवस पर विधायक ने किया पारंपरिक नृत्य

विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में टिमरनी विधायक संजय शाह अपने आप को रोक नहीं पाए और उन्होंने ने हरदा के पूर्व कांग्रेस विधायक डॉं. आर के दोगने के साथ जमकर पारंपरिक नृत्य किया.

By

Published : Aug 10, 2019, 9:48 AM IST

पारंपरिक नृत्य पर जमकर झूम विधायक संजय शाह

हरदा। जिले की कृषि उपज मंडी में विश्व आदिवासी दिवस धूमधाम से मनाया गया. इस मौके पर आदिवासी समाज के विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया. इस दौरान आयोजित लोक नृत्य में पूर्व मकड़ाई रियासत के राजकुमार और टिमरनी विधायक संजय शाह अपने आप को रोक नहीं पाए और उन्होंने ने हरदा के पूर्व कांग्रेस विधायक डॉं. आर के दोगने के साथ जमकर पारंपरिक नृत्य किया. इस दौरान आदिवासी कन्या छात्रावासों की अधीक्षिकाओं ने भी लोकनृत्य किया. कार्यक्रम के दौरान समाज के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का भी सम्मान किया गया.

पारंपरिक नृत्य पर जमकर झूम विधायक संजय शाह

कार्यक्रम में कलेक्टर एस विश्वनाथन,एसपी भगवत सिंह बिरदे,जिला पंचायत सीईओ लोकेश कुमार जांगिड़ ,पूर्व विधायक डॉ आर के दोगने,टिमरनी विधायक संजय शाह कार्यक्रम में मौजूद रहे. कार्यक्रम के समापन के बाद एक विशाल रैली निकाली गई. जो नगर के मुख्य मार्गों से होकर गुजरी. जिसका जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया.

आयोजन में समाज के लोगो ने अपनी संस्कृति को सम्भालकर रखने और सभी को अच्छी से अच्छी शिक्षा दिलाये जाने का भी संकल्प लिया. इस दौरान आदिवासी समाज के लोगों को डीएफओ मिश्रा के द्वारा जंगलों को सहेजकर रखने और वन्य प्राणियों की रक्षा करने की अपील की गई. इस दौरान आदिवासी समाज के लोगों ने पर्यावरण संरक्षण के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाकर उनकी देखभाल करने का भी संकल्प लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details