मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जयारोग्य अस्पताल प्रबंधन की अनोखी अपील, मरीज के पर्चों पर लिखा मतदान संबंधी संदेश

जयारोग्य अस्पताल में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत मरीजों के पर्चों पर मतदान संबंधी स्लोगन लिखकर वोट देने की अपील की जा रही है.

By

Published : May 2, 2019, 8:30 AM IST

डॉ अशोक मिश्रा

ग्वालियर। जयारोग्य अस्पताल में मरीजों के इलाज के साथ ही मतदान के प्रति जागरूक करने का भी अभियान चलाया जा रहा है. यहां आने वाले मरीजों के पर्चे पर लाल रंग से एक स्लोगन लिखी सील लगाई जा रही है, जिसमें लिखा है कि 'मतदाता मतदान करने के लिए जरूर जाएं और देश के प्रति अपना फर्ज निभाएं'. ऐसा करके अस्पताल प्रबंधन रोजाना करीब 15 हजार लोगों को इस मैसेज के जरिए जागरूक करने की कोशिश में जुटा हुआ है.


ग्वालियर संसदीय क्षेत्र में 12 मई को मतदान है. जिसके चलते जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों के जरिए मतदाताओं को जागरूक करने का काम भी किया जा रहा है. अस्पताल प्रबंधन ने तय किया है कि रोजाना बनाए जाने वाले ओपीडी के पर्चों में मतदान के प्रति जागरूक करने का स्लोगन लिखा हो, ताकि मरीज और उनके परिवारवाले अपने मताधिकार के प्रति जागरूक हों और देश के लोकतंत्र को मजबूत करने में सहभागी बनें. ओपीडी के पर्चों में सील लगाने का यह काम शनिवार से शुरू किया गया है.

जयारोग्य अस्पताल


अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि ओपीडी के पर्चों के अलावा इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के करीब 11 सौ सदस्य भी यहां आने वाले मरीजों को मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details