मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

फर्जी सर्टिफिकेट से नौकरी हासिल करने वालों से हाई कोर्ट ने मांगा जवाब

हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच ने फर्जी प्रमाण पत्र हासिल कर नौकरी पाने वाले 14 लोगों को नोटिस जारी किया है. छात्रा हिमाचली मिश्र ने पिछले साल हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी. जिसमें कहा गया था कि ग्वालियर चंबल संभाग में विकलांग प्रमाण पत्र हासिल करने के लिए एक रैकेट चलाया जा रहा है.

By

Published : Apr 3, 2019, 11:03 PM IST

फर्जी सर्टीफिकेट से नौकरी हासिल

ग्वालियर| हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच ने फर्जी प्रमाण पत्र हासिल कर नौकरी पाने वाले 14 लोगों को नोटिस जारी किया है. 9 लोगों ने बुधवार को अपना जवाब हाई कोर्ट में पेश कर दिए हैं, जबकि 5 पक्षकारों ने जवाब देने के लिए 2 सप्ताह का समय मांगा है.

फर्जी सर्टीफिकेट से नौकरी हासिल

छात्रा हिमाचली मिश्र ने पिछले साल हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी. जिसमें कहा गया था कि ग्वालियर चंबल संभाग में विकलांग प्रमाण पत्र हासिल करने के लिए एक रैकेट चलाया जा रहा है. दलाल डॉक्टर और दूसरे लोग शामिल हैं. हिमाचली मिश्रा ने हाई कोर्ट में 14 ऐसे लोगों के दस्तावेज पेश किए थे जो सामान्य थे लेकिन किसी तरह से उन्होंने अपंगता प्रमाणपत्र हासिल कर लिया और नौकरी भी हथिया ली.

याचिकाकर्ता छात्रा ने इस मामले के लिए स्टिंग भी किया था. जिसमें श्रवण बाधित लोग मोबाइल पर बात करते दिखे और पैर की विकलांगता दिखाने वाले सामान्य रूप से चलते नजर आए. इस पर हाईकोर्ट ने इन 14 लोगों सहित सरकार को नोटिस जारी किए थे. याचिका में मांग की गई है कि गलत सर्टिफिकेट बनाने वालों और इन्हें हासिल करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details