मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ग्वालियरः भीषण गर्मी के चलते कांस्टेबल की हुई मौत, इलाज के दौरान अस्पताल में तोड़ा दम

ग्वालियर में भीषण गर्मी के चलते तबीयत खराब होने से एक कांस्टेबल की मौत हो गयी. मौत का कारण गर्मी के चलते पहले से शुगर के मरीज कांस्टेबल का शुगर लेवल सामान्य से काफी ऊपर होना बताया जा रहा है.

By

Published : Jun 8, 2019, 9:52 PM IST

gwalior police

ग्वालियर। जिले के पुलिस डीआरपी लाइन में ड्यूटी कर रहे एक कांस्टेबल की आधी रात को अचानक तबीयत खराब हो गई. उसे जयारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान शनिवार तड़के कांस्टेबल ने दम तोड़ दिया. पहले से शुगर के मरीज कांस्टेबल की तबीयत भीषण गर्मी के चलते खराब हुई थी. फिलहाल पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद लाश को परिजनों के सुपुर्द कर दिया है.

भीषण गर्मी के चलते कांस्टेबल की मौत

सिकंदर कंपू में स्थित तेरहवीं बटालियन में कांस्टेबल के रूप में पदस्थ राम सेवक शर्मा की ड्यूटी डीआरपी लाइन में लगी थी, जहां वह रात 9 बजे से 11 बजे तक ड्यूटी करने के बाद आराम के लिए बैरक में ही अपने बिस्तर बिछा कर सो गया. रात 3:00 बजे अचानक उसकी तबीयत खराब होने लगी. यह देख पास में सो रहे दूसरे सिपाहियों ने अपने अफसरों को पूरा वाकया बताया और आनन-फानन में उसे पुलिस वैन से जयारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान सुबह 7:00 बजे उसकी मौत हो गई. अभी दो दिन पहले भी जीआरपी में पदस्थ कांस्टेबल विनोद सिंह के लू लगने से मौत हो गई थी.

मृतक के परिजनों का कहना है कि उन्हें शुगर की बीमारी थी और तड़के रात में जब सिपाही उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे थे, तब भी उनका शुगर लेवल सामान्य से काफी ऊपर था. वहीं डीआरपी लाइन के निरीक्षक का कहना है कि आरक्षक रामसेवक की तबीयत खराब देखते हुए उनसे हल्के-फुल्के काम ही लिए जाते थे. फिलहाल इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details