मध्य प्रदेश

madhya pradesh

NGT ने माधव प्लाजा पर लगी रोक हटाई, अब हो सकेगी दुकानों की रजिस्ट्री

By

Published : May 3, 2019, 2:59 PM IST

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने ग्वालियर विकास प्राधिकरण की सबसे बड़ी परियोजना माधव प्लाजा पर लगी रोक हटा ली है. अब माधव प्लाजा की दुकानों और हॉल की रजिस्ट्री हो सकेगी.

NGT ने हटाई रोक

ग्वालियर। ग्वालियर विकास प्राधिकरण की सबसे बड़ी परियोजना माधव प्लाजा के खुलने का रास्ता साफ हो गया है. माधव प्लाजा को सिया यानि राज्य स्तरीय पर्यावरण प्रभाव निर्धारण प्राधिकरण से अनुमति मिल गई है. अनुमति मिलते ही अब प्राधिकरण द्वारा माधव प्लाजा की दुकानों और हॉल की रजिस्ट्री हो सकेगी.

NGT ने हटाई रोक

बता दें कि सिया द्वारा प्राधिकरण को दी गई NOC में सशर्त इस बात का उल्लेख किया गया है कि ग्वालियर विकास प्राधिकरण द्वारा 1000 वृक्षों को लगाना होगा. जिनमें से 600 वृक्ष अभी तक प्राधिकरण द्वारा शताब्दीपुरम साइट पर लगाए जा चुके हैं, जबकि बाकी वृक्ष अभी लगाने बाकी हैं. ग्वालियर विकास प्राधिकरण ने शहर के जिंसी नाले के पास लगभग 84 करोड़ रुपए खर्च कर 2013-14 में माधव प्लाजा बनाया था, लेकिन इसके बाद नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने इसकी रजिस्ट्रियों पर रोक लगा दी थी.

ग्वालियर विकास प्राधिकरण के अधीक्षण यंत्री यूएस मिश्रा ने बताया कि सिया की बैठक में माधव प्लाजा को अनुमति मिल चुकी है. इसकी जानकारी सिया की वेबसाइट पर अपलोड हो चुकी है, जिसके चलते अब माधव प्लाजा की दुकानों की रजिस्ट्रियां हो सकेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details