मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राहुल गांधी ने राजनीति में सच न बोलना की कसम खाई है: नरेंद्र सिंह तोमर

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि कांग्रेस शुरू से ही झूठ की राजनीति करती आई है और उसका यह झूठ पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के समय से ही जारी है, जिसका अनुसरण कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर रहे हैं.

By

Published : Mar 26, 2019, 5:21 PM IST

narendra singh tomar disputed statement

ग्वालियर| केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि कांग्रेस शुरू से ही झूठ की राजनीति करती आई है और उसका यह झूठ पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के समय से ही जारी है, जिसका अनुसरण कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर रहे हैं.

narendra singh tomar disputed statement

दरअसल सोमवार को राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस करके देश से गरीबी मिटाने के लिए न्यूनतम आय गारंटी योजना का ऐलान किया है. जिसके बाद नरेंद्र सिंह तोमर ने कांग्रेस पर प्रतिक्रिया दी है. राहुल गांधी ने कहा कि यदि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार आती है तो देश के करीब 5 करोड़ लोगों को लाभ मिलेगा. यानी 20 प्रतिशत गरीब परिवारों को आय की गारंटी मिलेगी. प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए राहुल ने ये भी कहा कि इस योजना का लाभ उन लोगों को मिलेगा जिनकी मासिक आय 12 हजार रुपये से अधिक नहीं है. इस बारे में जब केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से पत्रकारों ने उनकी प्रतिक्रिया जाननी चाही तो उनका कहना है कि कांग्रेस की राजनीति सिर्फ झूठ पर आधारित है. जब इंदिरा गांधी नेता थीं, तब उन्होंने कहा था हम गरीबी हटाएंगे, गरीबी हटी क्या? जब राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे तब उन्होंने कहा था हम हर परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी देंगे, उन्होंने दी क्या? अभी मध्य प्रदेश में चुनाव हुआ तो कहा कि किसानों का कर्जा माफ होगा तो 2 लाख रुपये तक का किसानों का कर्जा माफ हुआ क्या? आगे उन्होंने कहा कि अभी घोषणा-पत्र में उन्होंने कहा था कि 4,000 रुपये नौजवानों को भत्ता देंगे तो क्या किसी एक नौजवान के खाते में भत्ता आया?

मंत्री तोमर का कहना है कि राहुल गांधी ने तो कसम खा रखी है उन्हें सच बोलना ही नहीं है. राजनीति में वो जनता को गुमराह करने की असफल कोशिश कर रहे हैं. जिसमें वह सफल नहीं होंगे. पूरा देश नरेंद्र मोदी के साथ है और देश के लोग देश को आगे बढ़ाना चाहते हैं. कांग्रेस के हाथों में देकर देश को कोई गर्त में डालना नहीं चाहता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details