मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Weather Update: अब इस तारीख से मानसून के आगमन की संभावना

By

Published : Jun 13, 2021, 8:13 AM IST

प्रदेश के कुछ इलाकों में भले ही मानसून के आसार नजर आने लगे हैं, लेकिन ग्वालियर-चंबल संभाग में इन दिनों मानसून की कोई आहट नहीं है. हालांकि कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी जरूर दर्ज की गई है. यहां 25 जून के बाद ही मानसून संभावित है.

Weather Update
मानसून अपडेट्स

ग्वालियर। प्री मानसून ने भले ही प्रदेश के अधिकांश इलाकों में दस्तक दे दी है, लेकिन ग्वालियर-चंबल संभाग में इन दिनों बारिश का नामोनिशान नहीं है. गुना और दतिया के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी जरूर हुई है, लेकिन मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक यहां विधिवत मानसून 25 जून के बाद ही संभावित है. फिलहाल, 13 और 14 जून को बारिश हो सकती है, लेकिन इसके साथ ही हवा में आद्रता का प्रतिशत भी बढ़ जाएगा.

हल्की बारिश का अनुमान
इन दिनों ग्वालियर चंबल अंचल में उमस भरी गर्मी पड़ रही है. हवा में आद्रता का प्रतिशत साठ तक हो गया है. मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है कि यह आद्रता अभी और ज्यादा बढ़ेगी और लोगों को बेचैनी महसूस हो सकती है, क्योंकि 13 जून से 15 जून के बीच में बारिश का एक हल्का दौर आ सकता है.


बरसे बदरा झूम के: कहीं पड़े ओले तो कहीं मौसम विभाग ने जारी किया Alert

निर्धारित समय पर ही होगा मानसून का आगमन
इस समय बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जिसके चलते यहां आने वाले दो-तीन दिनों में मानसून के पहुंचने की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र के अफसरों का यह भी कहना है कि इस बार मानसून सामान्य रहने की संभावना है. साथ ही यह अपने निर्धारित समय यानी 25 औक 26 जून को ग्वालियर चंबल अंचल में दस्तक दे सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details