मध्य प्रदेश

madhya pradesh

NHM Paper Leak: ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने MEL कंपनी के 3 और आरोपियों को किया गिरफ्तार,

By

Published : Mar 29, 2023, 10:42 PM IST

एमपी के नर्सिंग पेपर आउट कांड में ग्वालियर पुलिस ने 3 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. कंपनी के इन कर्मचारियों पर पेपर आउट करने का शक है जिनसे अब पुलिस पूछताछ करेगी. अभी तक इस मामले में 20 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

mp nhm paper leak case
एमपी एनएचएम पेपर आउट मामला

एमपी एनएचएम पेपर आउट मामला

ग्वालियर। मध्यप्रदेश में NHM नर्सिंग भर्ती परीक्षा पेपर आउट मामले में पुलिस ने MEL कंपनी में काम करने वाले 3 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है. यह तीनों कर्मचारी कंपनी में कॉन्ट्रैक्ट पर काम करते थे. पुलिस ने इन तीनों कर्मचारियों को भोपाल इंदौर और दिल्ली से पकड़ा है. पुलिस इस पूरे मामले की तह तक जाने के लिए इन आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है. इस पेपर आउट कांड में ग्वालियर पुलिस लगातार एक के बाद एक आरोपी को पकड़ने के लिए टीम गठित की है और लगातार आरोपियों के यहां दबिश दी जा रही है और इसी को लेकर पेपर आउट इन कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है.

पेपर आउट में कर्मचारियों का हाथ: बताया जा रहा है यह तीनों कर्मचारी पेपर आउट कांड में शामिल थे. इस पूरे मामले पर सीएसपीसी के एम ने बताया है कि नर्सिंग पेपर कांड में MEL कंपनी के कर्मचारियों का बहुत बड़ा हाथ है इसलिए लगातार कंपनी के कर्मचारियों से बातचीत की जा रही है. उन्होंने बताया कि कंपनी के इंजीनियर और अलग-अलग कर्मचारियों से पूछताछ की गई थी लेकिन पूछताछ के दौरान अधिकारियों ने कोई सटीक जवाब नहीं दिया. उसके बाद इन कर्मचारियों को उठाया गया है और रिमांड पर लेकर इनसे कड़ी पूछताछ की जाएगी.

Read More:ये भी पढ़ें

2 दर्जन आरोपी गिरफ्तार: नर्सिंग पेपर आउट कांड में ग्वालियर पुलिस ने अभी तक 2 दर्जन से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बताया है कि इन 3 आरोपियों को रिमांड पर लेकर कड़ी पूछताछ की जाएगी और उम्मीद है कि इस मामले में और भी बड़े खुलासे हो सकते हैं. गौरतलब है कि 7 फरवरी को NHM संविदा स्टाफ नर्सिंग परीक्षा का पेपर होना था लेकिन पेपर के कुछ घंटे पहले ही पेपर आउट हो गया और उसके बाद पुलिस ने एक होटल से पेपर आउट करने वाले 8 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी एक होटल से 5 से 6 लेकर नर्सिंग की तैयारी कर रहे छात्रों को आने वाले पेपर के सवाल सॉल्व करा रहे थे. उसके बाद ग्वालियर क्राइम ब्रांच पुलिस इस गिरोह का भंडाफोड़ करने के लिए अलग-अलग टीमें तैनात की और उसके बाद अलग-अलग राज्यों में यदि रवाना हुई और आरोपियों की धरपकड़ शुरू हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details