मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Mar 21, 2021, 10:24 PM IST

ETV Bharat / state

ग्वालियर पहुंचे जगद्गुरू शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती

पांच दिवसीय दौरे पर जगद्गुरू शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती रविवार को ग्वालियर पहुंचे.

Swami Swaroopanand Saraswati
स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती

ग्वालियर। जगद्गुरू शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती रविवार को ग्वालियर पहुंचे. जगद्गुरू शंकराचार्य पांच दिवसीय दौरे पर ग्वालियर आये हुए है. कांग्रेस जिलाध्यक्ष के भाई के शिंदे की छावनी स्थित निवास पर शंकराचार्य पहुंचे. जहां स्थानीय नागरिकों ने पुष्पवर्षा कर शंकराचार्य का स्वागत किया. सोमवार से वह शहर के कई कार्यक्रमो में शामिल होंगे.

स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती

जगद्गुरू शंकराचार्य की तपोस्थली में बना मां राजराजेश्वरी का अद्भुत मंदिर,जानिए खास बातें

रविवार को श्याम द्वारिका और शारदा पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ग्वालियर के शिंदे की छावनी स्थित रामबाग कॉलोनी में रहने वाले कांग्रेस के जिला अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा के भाई सूर्यकांत शर्मा के निवास पर पहुंचे. जंहा स्थानीय नागरिकों ने उनका पुष्पवर्षा कर स्वागत किया. स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ग्वालियर के पांच दिवसीय दौरे पर पधारे हैं. कांग्रेस के जिलाध्यक्ष देवेंद्र शर्मा के मुताबिक शंकराचार्य धर्म की स्थापना और उसकी प्रचार प्रसार के लिए पूरे देश में भ्रमण करते रहते हैं.

ग्वालियर पहुंचे स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती

इसी क्रम में वे पांच दिवस के दौरे पर ग्वालियर में कई धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इसके बाद वे 26 मार्च को वृंदावन के लिए प्रस्थान करेंगे. जंहा से कुंभ के मेले में जायेगे. शंकराचार्य पांच दिवस तक कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा के भाई सूर्यकांत शर्मा के रामबाग स्थित निवास पर विश्राम के लिए रूकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details