मध्य प्रदेश

madhya pradesh

गोडसे यात्रा निकालने हिंदू महासभा ने जिला प्रशासन से मांगी अनुमति

By

Published : Mar 4, 2021, 9:19 PM IST

हिंदू महासभा ने गोडसे यात्रा निकालने के लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांगी है. यात्रा के दौरान देश के हर युवा को गोडसे की जीवन यात्रा के बारे में बताया जाएगा.

Hindu Mahasabha activists
हिंदू महासभा के कार्यकर्ता

ग्वालियर।हिंदू महासभा ने 14 मार्च को ग्वालियर से दिल्ली तक गोडसे यात्रा निकालने के लिए प्रशासन से अनुमति मांगी है. इस यात्रा की अनुमति के लिए प्रशासन का जवाब दो दिन में आएगा. हिंदू महासभा का कहना कि हम हर हाल में गोडसे यात्रा निकालेंगे और यह यात्रा ग्वालियर से दिल्ली जाएगी. यात्रा के दौरान देश के हर युवा को गोडसे की जीवन यात्रा के बारे में बताया जाएगा. बता दें हिंदू महासभा ने ऐलान किया है कि वह 14 मार्च को ग्वालियर से दिल्ली तक गोडसे यात्रा निकालेगी. दिल्ली पहुंचने के बाद हिंदू महासभा के नेता कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे और कांग्रेस पार्टी का नाम बदलकर गोडसेवादी कांग्रेस पार्टी नाम रखने की अपील करेंगे.

लगातार बढ़ रहा है विवाद

हिंदू महासभा के पार्षद और गोडसे भक्त बाबूलाल चौरसिया के कांग्रेस में शामिल होने के बाद विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं बीजेपी के नेता कांग्रेस पर सवाल खड़े कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ हिंदू महासभा भी लगातार कांग्रेस गोड़सेवादी पार्टी बता रहे हैं. यही वजह है कि हिंदू महासभा गोडसे यात्रा के दौरान कांग्रेस की आलाकमान सोनिया गांधी से मिलेंगे और उनसे कांग्रेस पार्टी का नाम बदलने की अपील करेंगे.

हिंदू महासभा निकालेगी गोडसे यात्रा, सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात

यात्रा के दौरान बांटा जाएगा गोडसे का ज्ञान

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज का कहना है कि 14 मार्च को हिंदू महासभा ग्वालियर से दिल्ली तक यात्रा करेगी और यात्रा के दौरान गोडसे के ज्ञान को बांटा जाएगा. उनका कहना है कि अभी देश के लोग और युवा गॉडसे की सच्चाई से रूबरू नहीं हैं. यात्रा के जरिए इस सच्चाई को लोगों के सामने लाया जाएगा.

हिंदू महासभा की हर गतिविधि पर प्रशासन की नजर

हिंदू महासभा लगातार गोडसे को लेकर कुछ न कुछ नीतियां और गतिविधियां कर रही है. यही वजह है कि प्रशासन इनकी गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है, क्योंकि हिंदू महासभा नाथूराम गोडसे को लेकर कुछ भी कर सकती है. कभी वह गोडसे की मूर्ति लगाने की बात करती है, तो कभी आंदोलन करने की बात कहती है. इसी के चलते जिला प्रशासन हिंदू महासभा की हर गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details