मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नई सरकार से बजट को लेकर ट्रांसपोर्टर्स को है काफी उम्मीद, ग्वालियर को ट्रांसपोर्ट हब बनाने की मांग

ट्रांस्पोर्टर्स को इस बार के बजट से काफी उम्मीदें हैं. उन्हें उम्मीद है कि कांग्रेस ग्वालियर को ट्रांसपोर्ट हब बनाने का वादा जरूर पूरा करेगी.

By

Published : Feb 16, 2019, 3:43 PM IST

transport budget

ग्वालियर। मध्यप्रदेश में 15 साल बाद सत्ता पर काबिज हुई नई कांग्रेस सरकार का पहला बजट कुछ ही दिनों में पेश होने वाला है. हर वर्ग को इस बजट से कई उम्मीदें हैं. कुछ ऐसी ही उम्मीदें ट्रांसपोर्टर्स को भी है.

ट्रांसपोर्ट पर खड़ी बस


सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले अपने वचन पत्र में कहा था कि मध्यप्रदेश के महानगरों में ट्रांसपोर्ट हब बनाया जाएगा. सरकार इस बार बजट में यह मुद्दा अहम तौर पर रख सकती है, जिसे लेकर ट्रांसपोर्टर्स में खासा उत्साह है. ग्वालियर ट्रांसपोर्ट शहर के पदाधिकारियों का कहना है कि कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में कहा था कि मध्यप्रदेश के महानगरों में ट्रासपोर्ट हब बनाए जाएंगे, जिसमें ग्वालियर भी शामिल है.

ट्रांसपोर्ट पर खड़ी बस


बता दें कि ग्वालियर ट्रांसपोर्ट की मौजूदा हालत खराब है. जगह कम होने के कारण चारों तरफ जाम की स्थिति बनी रहती है. साथ ही सड़कें नहीं बनी है और ट्रांसपोर्ट शहर में होने की वजह से बड़ी गाड़ियों की एंट्री नहीं हो पाती है, जिससे उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. अगर सरकार अपने वादों को पूरा करती है, तो ट्रांसपोर्टर्स के लिए यह राहत की बात होगी. ट्रांसपोर्टर्स का कहना है कि अपने वचन पत्र के मुताबिक अगर सरकार ट्रांसपोर्ट हब के रूप में ग्वालियर को स्थापित करती है, तो यह बहुत बड़ी बात होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details