मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्रियंका गांधी और CM कमलनाथ के खिलाफ कार्रवाई की मांग, कानून तोड़ने का आरोप

ग्वालियर के एक वकील ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और सीएम कमलाथ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. इसके लिये उसने एक शिकायती पत्र चुनाव आयोग के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को भेजा है.

By

Published : May 14, 2019, 9:41 PM IST

फोटो

ग्वालियर। बीजेपी समर्थित वकील अवधेश सिंह तोमर ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी और उज्जैन एसपी को एक शिकायती नोटिस भेजा है. नोटिस में बताया गया है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लंघन किया है, इसिलए उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए.


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सोमवार को इंदौर-उज्जैन के चुनावी दौरे पर थीं. उनके साथ मुख्यमंत्री कमलनाथ भी थे. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने उज्जैन में रोड शो भी किया, जिसमें सीएम कमलनाथ प्रियंका गांधी के साथ लोगों का अभिवादन कर रहे थे. शिकायतकर्ता वकील ने अखबारों और टीवी चैनल में छपी और प्रसारित हुई खबरों की डिटेल चुनाव आयोग, प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी और एसपी उज्जैन को भेजी है.

प्रियंका गांधी और CM कमलनाथ के खिलाफ कार्रवाई की मांग


शिकायतकर्ता का आरोप है कि कांग्रेस नेताओं ने मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लंघन किया है. अधिवक्ता ने इसे मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 123 के तहत आपराधिक कृत्य बताया और संबंधित लोगों पर कार्रवाई की मांग की है. नोटिस में कहा गया है कि कार्रवाई नहीं होने पर इन नेताओं के खिलाफ न्यायालय में परिवाद दायर किया जाएगा.


गौरतलब है कि 2014 के चुनाव में भी बीजेपी समर्थित अधिवक्ता ने कांग्रेस के वर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और तत्कालीन प्रत्याशी रहे अशोक सिंह के खिलाफ भी मोटर व्हीकल एक्ट का मामला दर्ज कराया था. जिसमें कोर्ट के निर्देश पर जुर्माने की कार्रवाई की गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details