मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

गुटबाजी खत्म करने के लिए कांग्रेस के नेताओं ने किया मंथन

ग्वालियर में कांग्रेस नेताओं द्वारा पार्टी को एकजुट करने के लिए रविवार को मुख्यालय पर एक बैठक बुलाई गई. जिसमें युवा कांग्रेस, छात्र इकाई एनएसयूआई और महिला कांग्रेस के कार्यकर्ता शामिल हुए.

By

Published : Apr 21, 2019, 11:05 PM IST

देवेंद्र शर्मा, कांग्रेस जिला अध्यक्ष

ग्वालियर। कांग्रेस नेताओं द्वारा पार्टी को एकजुट करने के लिए रविवार को मुख्यालय पर एक बैठक बुलाई गई. जिसमें युवा कांग्रेस, छात्र इकाई एनएसयूआई और महिला कांग्रेस के कार्यकर्ता शामिल हुए. नेताओं ने सभी को सलाह दी गई है कि वो गुटबाजी की राजनीति से ऊपर उठकर कांग्रेस अध्यक्ष के वचन पत्र में किए गए वादों को घर-घर तक पहुंचाने का काम करें. ताकि उन्हें समाज के विभिन्न वर्गों का समर्थन हासिल हो सके.

कांग्रेस बैठक


टिकट की घोषणा होने के एक सप्ताह बाद रविवार को शिंदे की छावनी स्थित कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में कई दिनों बाद चहल-पहल दिखी. इस बैठक में युवक कांग्रेस, एनएसयूआई और महिला कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को विशेष तौर पर बुलाया गया था. सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की गई है कि वो आपसी गुटबाजी में न फंसे और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के वचन पत्र की घोषणाओं को जन-जन तक पहुंचाएं, क्योंकि युवा शक्ति से कांग्रेस को बड़ी आस है.


कांग्रेस के ग्वालियर संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी अशोक सिंह, दिग्विजय सिंह गुट के माने जाते हैं. हालांकि कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी उन्हें समर्थन हासिल है. ज्यादातर सिंधिया समर्थक कार्यकर्ता शिवपुरी और गुना में अपना डेरा डाले हुए हैं. ऐसे में स्थानीय युवा कार्यकर्ताओं और महिलाओं को जिम्मेवारी दी गई है कि वे कांग्रेस प्रत्याशी के हक में प्रचार करें और वचन पत्र को जन-जन तक पहुंचाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details