मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बजट 2020: कांग्रेस और कारोबारियों ने बताया निराशाजनक, युवाओं ने की तारीफ

आम बजट को कांग्रेसियों और कारोबारियों ने झूठा और वाह वाही लूटने वाला बताया है. दूसरी तरफ छात्रों ने इस बजट की तारीफ की है.

By

Published : Feb 1, 2020, 6:59 PM IST

Updated : Feb 1, 2020, 7:29 PM IST

Budget 2020
बजट 2020

ग्वालियर। 1 फरवरी 2020 को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम बजट पेश किया. आम बजट पर विभिन्न लोगों ने अपनी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं भी दीं. वहीं इस बजट को लेकर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं और कारोबारियों की संस्था चेंबर ऑफ कॉमर्स ने झूठा और वाह वाही लूटने वाला बताया है. हालांकि छात्रों ने इस बजट की तारीफ की है.

बजट पर कांग्रेस और कारोबारियों ने दी अपनी-अपनी राय

दरअसल कारोबारियों की सबसे बड़ी संस्था चेंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव प्रवीन अग्रवाल का कहना है कि केंद्र सरकार ने लोगों को टैक्स में राहत देने वाली सुविधाएं खत्म कर दी है, जिससे अब एलआईसी और मेडिक्लेम पर मिलने वाला डिटेक्शन लोगों को नहीं मिलेगा. यानी सरकार एक तरफ से कुछ राहत देगी तो दूसरी तरफ से वसूल भी लेगी.

कांग्रेस ने भी इस बजट को आम लोगों को ठगने वाला बजट बताया है. आम बजट ने लोगों को राहत कम दी गई है. एक के बाद एक सरकारी संस्थाओं का निजीकरण किया जा रहा है. वहीं छात्रों ने इस बजट को देश में बढ़ती बेरोजगारी पर विराम लगाने वाला बताया है. उनका कहना है कि स्किल डेवलपमेंट में हजारों करोड़ के निवेश के जरिए सरकार को राहत मिलेगी.

Last Updated : Feb 1, 2020, 7:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details