मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सीएम के सामने आत्मदाह का प्रयास करने का मामला, झूठी निकली युवक की शिकायत

By

Published : Feb 9, 2021, 2:11 AM IST

फूलबाग मैदान में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सामने आत्मदाह का प्रयास करने वाले युवक की शिकायत झूठी निकली है. प्लॉट की रजिस्ट्री, नामांतरण से लेकर कब्जा तक धर्मेंद्र शर्मा के नाम ही निकला है.

A man trying to commit self-immolation
आत्मदाह का प्रयास करने वाला युवक

ग्वालियर।शहर के फूलबाग मैदान में आयोजित सभा के दौरान मुख्यमंत्री के सामने आत्मदाह का प्रयास करने वाले मुरैना के युवक की शिकायत पुलिस की जांच में झूठी निकली है. जिस प्लॉट की रजिस्ट्री नहीं होने की बात कहकर युवक धर्मेंद्र शर्मा ने मुख्यमंत्री के सामने जान देने का प्रयास किया था. उस प्लॉट की रजिस्ट्री, नामांतरण से लेकर कब्जा तक धर्मेंद्र शर्मा के नाम ही निकला है.

बता दें कि रविवार को ग्वालियर मेले का उद्घाटन करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आए थे. इसी कार्यक्रम में मुरैना के स्टेशन रोड थाना क्षेत्र के सिरमौर का पुरा गांव निवासी धर्मेंद्र पुत्र मेवाराम शर्मा ने खुद पर केरोसिन डालकर आत्मदाह का प्रयास किया था. लेकिन पुलिस ने माचिस की तीली जलाने से पहले ही उसे पकड़ लिया. धर्मेंद्र शर्मा ने पुलिस को बताया कि गंज रामपुर में उसने प्लॉट खरीदा था. लेकिन अब प्लॉट बेचने वाला दबंग उसकी रजिस्ट्री नहीं कर रहा है, मुख्यमंत्री के सामने हुए इस घटनाक्रम की जांच में रविवार से ही मुरैना पुलिस जुट गई. सोमवार को स्टेशन रोड थाना पुलिस ने जो जांच रिपोर्ट भेजी है, उसमें आत्मदाह का प्रयास करने वाले धर्मेंद्र शर्मा के सभी आरोपों को झूठा बताया है.

पुलिस की जांच में सामने आया है धर्मेंद्र शर्मा ने गंज रामपुर के धर्मेंद्र पुत्र जसराम शर्मा से 2008 में प्लॉट खरीदा था. इस प्लॉट की रजिस्ट्री और नामांतरण धर्मेंद्र के नाम हो चुका है और उसने प्लॉट के चारों ओर बाउंड्री करके गेट भी लगा दिया है. इसलिए पुलिस जांच में प्लॉट पर मालिकाना हक भी खरीदार धर्मेंद्र का ही बताया गया है. पुलिस जांच में यह भी सामने आया है कि धर्मेंद्र शर्मा ने जो रजिस्ट्री कराई है. उसमें प्लॉट का साइज अलग है, जबकि मौके पर प्लॉट का नक्शा और साइज कुछ अलग है. पुलिस ने अपनी जांच में ये भी लिखा है कि नक्शे को संशोधित कराने की जो फीस लगनी है. उसको लेकर बेचने वाला धर्मेंद्र और खरीदने वाला धर्मेंद्र शर्मा में विवाद चल रहा है. प्लॉट खरीदने वाला धर्मेंद्र शर्मा अब इसे बेचना चाहता है, क्योंकि इस प्लाट की कीमत 20 लाख से ज्यादा हो गई है. लेकिन उसका प्लॉट कोई खरीद नहीं रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details