मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अब नकल पर नकेल की तैयारी, बोर्ड परीक्षा केंद्रों में होगी वीडियोग्राफी

ग्वालियर चंबल संभाग में बोर्ड परीक्षा के दौरान संवेदनशील और अति संवेदनशील परीक्षा केंद्र में पुलिस और स्पेशल प्रेक्षक के अलावा वीडियोग्राफी भी की जाएगी.

By

Published : Feb 10, 2020, 7:41 PM IST

videography instructions in board examination centers
बोर्ड परीक्षा केंद्रों में होगी वीडियोग्राफी

ग्वालियर। बोर्ड परीक्षा में नकल रोकने के लिए ग्वालियर-चंबल संभाग में इस बार कानून व्यवस्था की स्थिति के साथ ही वीडियोग्राफी कराने की व्यवस्था की गई है. जिन परीक्षा केंद्रों को संवेदनशील और अति संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है, वहां वीडियोग्राफी कराई जाएगी. इनमें भिंड, मुरैना और ग्वालियर के परीक्षा केंद्र शामिल हैं. इसके लिए भिंड, मुरैना और ग्वालियर में 4-4 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं.

बोर्ड परीक्षा केंद्रों में होगी वीडियोग्राफी

ग्वालियर-चंबल संभाग के सभी कलेक्टर को माध्यमिक शिक्षा मंडल से निर्देश जारी किए जा चुके हैं. जिसके तहत अतिसंवेदनशील और संवेदनशील परीक्षा केंद्रों की वीडियोग्राफी कराई जाएगी. अंचल के 480 परीक्षा केंद्रों पर इस बार बोर्ड परीक्षाओं में 2 लाख 92 हजार छात्र शामिल हो रहे हैं. इस बार दोनों संभाग के 229 केंद्र खास निगरानी में रहेंगे. पुलिस के अलावा यहां स्पेशल परीक्षक भी तैनात किए जा रहे हैं. जो परीक्षा प्रारंभ होने से आधे घंटे पहले पहुंचकर कॉपी जमा होने तक वहीं मौजूद रहेंगे. ग्वालियर जिले में 92 से 35 संवेदनशील और अतिसंवेदनशील परीक्षा केंद्र माने गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details