मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

उपचुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, कांग्रेस में शामिल होंगे बालेन्द्र शुक्ल

ग्वालियर से बीजेपी के दिग्गज नेता बालेन्द्र शुक्ल शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं. बता दें कि शुक्ल पहले कांग्रेस में ही थे लेकिन सिंधिया से मनमुटाव के चलते वह बीजेपी में शामिल हो गए थे.

By

Published : Jun 6, 2020, 6:29 AM IST

Big shock to BJP before the by-election in gwalior
उपचुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका

ग्वालियर। आगामी समय में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका लगने वाला है. बीजेपी के दिग्गज नेता माने जाने वाले बालेन्द्र शुक्ल शुक्रवार दोपहर 12 बजे पूर्व सीएम कमलनाथ के निवास पर पहुंचकर कांग्रेस में शामिल होंगे.

बताया जा रहा है बालेंद्र शुक्ल लंबे समय से बीजेपी से नाराज चल रहे थे. शुक्ला बीजेपी से पहले के कांग्रेस सरकार में मंत्री रह चुके हैं. वह माधवराव सिंधिया के सबसे करीबी माने जाते थे, लेकिन उसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया के मनमुटाव के बाद वह बीजेपी में शामिल हो गए थे. बीजेपी ने शिवराज सरकार में इन्हें निर्धन आयोग का अध्यक्ष भी बनाया था. बीजेपी छोड़ने की वजह ज्योतिरादित्य सिंधिया को बताया जा रहा है. पूर्व मंत्री बालेन्द्र शुक्ल कांग्रेस में शामिल होने के बाद ग्वालियर पूर्व विधानसभा से उम्मीदवार हो सकते हैं.

मध्यप्रदेश की सियासत में एक बार फिर उठापटक शुरू हो गई है. बता दें कि मध्यप्रदेश में 24 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने वाले हैं. जिसके चलते दोनों ही राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं. बीजेपी को बालेन्द्र शुक्ल के कांग्रेस में शामिल होने से बड़ा झटका लग सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details