मध्य प्रदेश

madhya pradesh

काले पत्थर के हो रहे खनन पर प्रशासन की कार्रवाई, दो मशीनें जब्त

By

Published : Feb 2, 2020, 9:53 AM IST

ग्वालियर के ग्राम पंचायत रफादपुर में काले पत्थर के हो रहे खनन पर प्रशासन ने कार्रवाई की है. कार्रवाई के तहत प्रशासन ने खनन कर रही दो मशीनों को जब्त किया हैं. साथ ही बैलगड़ा खदान से अवैध रेत का परिवहन करते हुए ट्रैक्टरों को भी जब्त कर लिया गया हैं.

Administration action
प्रशासन की कार्रवाई

ग्वालियर।जिले के डबरा तहसील के ग्राम पंचायत रफादपुर में अवैध तरीके से संचालित की जा रही काले पत्थर की खदान पर प्रशासन ने कार्रवाई की है. कार्रवाई के दौरान प्रशासन ने करोड़ो रूपए की दो मशीनों को जब्त किया हैं.

कले पत्थर के खनन पर प्रशासन की कार्रवाई
दरअसल प्रशासन को लंबे समय से सूचना मिल रही थी कि दबंग अवैध तरीके से खदान से काला पत्थर ब्लास्ट करके मशीनों से निकाल रहे थे. जिस पर डबरा एसडीम ने राजस्व टीम बनाकर ग्राम पंचायत रफादपुर में संचालित काले पत्थर की खदान पर भेजा. मौके पर पहुंची टीम ने पत्थर का खनन करते हुए दो मशीनो को पकड़ा.

वहीं खनन करते हुए माफिया प्रशासन को देखकर भाग निकले. फिलहाल कार्रवाई के दौरान मौके पर दोनों मशीनों को जब्त कर लिया गया है और डबरा तहसील परिसर में रखवा दिया गया है. साथ ही सिंध नदी के बैलगड़ा खदान से अवैध रेत का परिवहन करते हुए ट्रैक्टरों को भी जब्त कर लिया गया हैं.

वहीं एसडीएम राघवेंद्र पांडे का कहना है जब्त किए गए वाहन और मशीनों पर राजसात की कार्रवाई के लिए प्रकरण बनाकर जिले के अधिकारियो को भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details