मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कल से शुरू होगी 12वीं के शेष पेपरों की परीक्षा, थर्मल स्क्रीनिंग के बाद छात्रों को दिया जाएगा प्रवेश

मध्यप्रदेश में 9 जून से 12वीं की शेष बचे हुए पेपर शुरू होने वाले हैं. ग्वालियर चंबल संभाग में 1 लाख 21 हजार 881 छात्र परीक्षा में शामिल होंगे. परीक्षा के लिए पूरी व्यवस्था कर ली गई है, जिसमें छात्रों को परीक्षा में थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा.

By

Published : Jun 8, 2020, 1:19 PM IST

On June 9, the remaining papers of 12th will be exam in gwalior
9 जून से 12वीं के शेष पेपरों की होगी परीक्षा

ग्वालियर।कोरोना महामारी और अनलॉक 1.0 के बीच 9 जून से 12वीं की शेष बचे हुए पेपर शुरू होने वाले हैं. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मध्यप्रदेश बोर्ड ने परीक्षार्थियों के लिए खास इंतजाम किए हैं. परीक्षा केंद्र पर बैठने वाले परीक्षार्थियों के लिए प्रवेश द्वार पर ही थर्मल स्क्रीनिंग करके तापमान नापा आ जाएगा, इसके बाद ही पेपर में बैठने की अनुमति मिलेगी. साथ ही परीक्षा में शामिल होने वाली सभी परीक्षार्थियों को बिना मास्क के परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जाएगा.

थर्मल स्क्रीनिंग के बाद छात्रों को दिया जाएगा प्रवेश

ये भी पढ़े- छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, कल से होने वाली 12वीं की परीक्षा को लेकर तनाव में थी नाबालिग

कोविड-19 संक्रमण शुरू होते ही मार्च महीने में माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 12वीं की परीक्षा का आयोजन बीच में ही रोक दिया था. ये पेपर अब 9 जून से शुरू होने जा रहा है. ग्वालियर चंबल संभाग में 1 लाख 21 हजार 881 छात्र परीक्षा में शामिल होंगे. साथ ही माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए प्रत्येक जिले को तीन लाख रुपए दिए हैं, लेकिन कई जिलों से परीक्षा कराने का विरोध शुरू हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details