मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बीजेपी ने फूंका ज्योतिरादित्य सिंधिया का पुतला, सांसद केपी यादव पर दर्ज हुई FIR का कर रहे विरोध

गुना में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का पुतला जलाया है. बीजेपी का आरोप है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के दबाव में सांसद केपी यादव और उनके बेटे पर मामला दर्ज करवाया है.

By

Published : Dec 25, 2019, 10:39 AM IST

BJP burnt Jyotiraditya Scindia's effigy
बीजेपी ने जलाया सिंधिया का पुतला

गुना।सांसद केपी यादव पर मामला दर्ज होने के विरोध में नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का पुतला फूंका. जिलाध्यक्ष गजेन्द्र सिंह सिकरवार का आरोप है कि पूर्व सांसद के ज्योतिरादित्य सिंधिया के दबाव में सांसद केपी यादव और उनके बेटे पर मामला दर्ज करवाया है.

बीजेपी ने जलाया सिंधिया का पुतला


बता दें कि गुना-शिवपुरी संसदीय सीट से बीजेपी सांसद केपी यादव और उनके बेटे सार्थक यादव के खिलाफ अशोकनगर केस दर्ज किया गया है. जाति प्रमाणपत्र बनवाने में गलत जानकारी देने को लेकर यह केस दर्ज किया गया है. जानकारी के मुताबिक 2014 में केपी यादव ने अपने बेटे को आरक्षण का लाभ दिलाने के लिए वार्षिक आय आठ लाख रुपए से कम बताई गई थी, जो गलत है.


शिकायत के बाद जांच में पाया गया कि केपी यादव की वार्षिक आय 8 लाख रुपए से ज्यादा है. इस आधार पर सार्थक यादव और उनके पिता केपी सिंह यादव दोनों का जाति प्रमाण पत्र निरस्त कर दिया है. इसी के विरोध में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का पुतला दहन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details