मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दहेज की आग में जली एक और विवाहिता, परिजनों ने ससुराल पक्ष पर लगाया हत्या करने का आरोप

जिले के पिंडरुखी गांव में एक विवाहिता महिला की आग में जलने से मौत हो गई है. मृतका के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ना के आरोप लगाए है.

By

Published : Mar 25, 2019, 10:33 PM IST

dowry

डिंडौरी। दहेज प्रथा आज भी हमारे समाज में एक दंश बनकर मौजूद है. इस प्रथा ने ना जाने कितनी ही बेटियों की जान ले ली है. ऐसा ही एक मामला जिले के पिंडरुखी गांव में सामने आया है. जहां एक विवाहिता महिला की आग में जलने से मौत हो गई है. मृतका के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ना के आरोप लगाए है.

जानकारी के अनुसार महिला की शादी दो साल पहले पिंडरुखी गांव के अरविंद से हुई थी. मृतका के परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद से ही अरविंद और उसके परिजन महिला को मायके से मोटरसाइकिल की मांगने का दबाव बना रहे थे. वहीं परिजनों का कहना के कि घटना से एक दिन पहले ही महिला ने अपने परिजनों को फोन पर बताया था कि ससुराल वाले उसके साथ मारपीट कर रहे है.

dindori

मृतका के परिजनों का आरोप है कि ससुराल वालों की मोटरसाइकिल की मांग पूर न होने से उन्होनें उनकी बेटी को जलाकर मार डाला. बता दें कि मृतका के संदिग्ध हालत में जली हुई पाएगी थी. जिसके बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया. वहीं दूसरी तरफ मृतका के परिजनों के बयान पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details