मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नगर परिषद अध्यक्ष ने की ईटीवी भारत से की खास बातचीत

डिंडौरी के शहपुरा में नगर परिषद अध्यक्ष के ढाई साल का कार्यकाल पूरा होने पर अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने की ईटीवी भारत से खास बातचीत की.

By

Published : Feb 4, 2020, 6:15 PM IST

Special talk with ETV India's city council president
ईटीवी भारत की नगर परिषद अध्यक्ष से खास बात चीत

डिंडौरी। जिला का शहपुरा नगर परिषद अपने ढाई साल का कार्यकाल पूरा कर चुका है. वर्तमान में शहपुरा नगर परिषद पर कांग्रेस पार्टी काबिज है, जिसके अध्यक्ष राजेश गुप्ता है. राजेश गुप्ता से ईटीवी भारत ने उनके ढाई साल के कार्यकाल से जुड़े कई सवालों पर चर्चा की.

ईटीवी भारत की नगर परिषद अध्यक्ष से खास बात चीत


पार्षदों का मिला सहयोग
नगर परिषद शहपुरा अध्यक्ष ने नगर परिषद पर काबिज होने पर विकास के बारे में बताते हुए कहा कि मैंने नगर परिषद शहपुरा अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होते ही जनता के बीच जाकर और डेवलपमेंट के काम चालू किए, जिसमें जनता का सहयोग भी काफी मिला. साथ ही पार्षदों का सहयोग मिला, जिसके चलते नगर में ढेर सारे विकास के कामों को किया गया. जिससे जनता और नगर के लोग मुझसे और कांग्रेस पार्टी से काफी खुश हैं.


जनता की समस्याओं का करते हैं निराकरण
नगर परिषद अध्यक्ष ने बताया कि ये ऑफिस भ्रष्टाचार में डूबा हुआ था, जब से मैं इस पद पर आया हूं, तब से यहां भ्रष्टाचार खत्म हुआ हैं, कर्मचारी जनता की सुनने लगे हैं. वहीं मेरे पार्षद और मैं जनता की समस्याओं को सुनते हैं और उनका निराकरण करते हैं.


पेयजल योजना कराई शुरू
नगर परिषद अध्यक्ष ने अपनी उपलब्धियां गिनाते हुए बताया कि पेयजल योजना जो बंद पड़ी थी उसे चालू करवाया जा रहा है. बिलगड़ा डैम में जहां से हमारा वाटर सप्लाई चालू होना है, उसके लिए मैंने योजना से हटकर डेढ़ करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि लाकर, वहां पर मिनी पावर हाउस प्लांट बनवाया है. अब पेयजल योजना चालू होने की स्थिति पर है. वहीं शाहपुरा नगर में हम 24 घंटे बिजली मिले इसके लिए भी काम कर रहे हैं. जिससे शहपुरा नगर वासियों को बिजली की समस्या से निजात मिल सके. इसी प्रकार मॉडल रोड का निर्माण भ्रष्टाचार में डूब चुका था, घटिया और आधा अधूरा निर्माण हुआ था. बटोन्धा रोड से मढिया तक उसे हमने लाइन अप किया हैं.


मध्य प्रदेश संचनालय ऑफिस से स्वीकृत कराई राशि
वहीं हाल ही में किए गए विकास के बारे में नगर परिषद अध्यक्ष ने बताते हुए कहा कि मैंने मध्य प्रदेश के संचनालय ऑफिस जा कर संचालक से एक करोड़ की राशि वर्ष 2017-18 में स्वीकृत कराई थी, जिससे हमारे नगर में विकास का काम हुआ हैं. इसी प्रकार साल 2018-19 में 25 लाख रुपए लाए साथ ही कलेक्टर सेक्टर से शहरी विकास के लिए साढ़े सात लाख रुपए लाए जिससे उन्होंने सब्जी मार्केट का कार्य किया. साथ ही तालाब का सौंदर्यीकरण का भी काम स्वीकृत कराया गया, जोकि जल्द शुरु कर दिया जाएगा.


शहपुरा से अतिक्रमण हटाना है जरुरी
वहीं अतिक्रमण के बारे में जानकारी देते हुए नगर परिषद अध्यक्ष ने बताया कि अतिक्रमणकारियों की सूची बनाकर फ़ाइल मुख्यमंत्री के पास भेजी जाएगी. साथ ही जिला कलेक्टर के पास भी भेजी जाएगी. शासकीय भूमि पर निश्चित अतिक्रमण शहपुरा में फैला हुआ है, जिसे हटाना जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details