मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शराब पीकर वाहन चलाने वाले हो जाएं सावधान, ब्रीथ एनालाइजर से होगी पहचान

शराब पीकर वाहन चलाने वालों को लेकर पुलिस अब सख्त होती जा रही है इसी कड़ी में पुलिस ने ब्रीथ एनालाइजर प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया जिसमें पुलिस कर्मियों को शराब पीकर वाहन चलाने वालों की पहचान करने का प्रशिक्षण दिया गया.

By

Published : Nov 2, 2019, 5:13 PM IST

शराब पीकर वाहन चलाने वाले हो जाएं सावधान

डिंडौरी। शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर लगाम कसने के लिए पुलिस पूरी तरह से तैयार है. इसको लेकर पुलिस लाइन में ब्रीथ एनालाइजर प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस कार्यशाला में पुलिस कर्मियों को शराब पीकर वाहन चलाने वालों की पहचान करने का प्रशिक्षण दिया गया. इस दौरान पुलिस अधीक्षक एम एल सोलंकी और जिले के एसपी भी मौजूद रहे.

शराब पीकर वाहन चलाने वाले हो जाएं सावधान


प्रशिक्षण में पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिले के थाना एवं चौकियों से गुजरने वाले सभी दोपहिया एवं चार पहिया वाहनों की जांच ब्रीथ एनालाइजर से की जाएगी. उन्होंने बताया कि ब्रीथ एनालाइजर से जांच किए जाने पर वाहन चालक की प्रिंटेड रिपोर्ट निकलेगी, जिसके बाद 30% से अधिक अल्कोहल रीडिंग दर्ज होने पर धारा 185 मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी.


बता दें कि शराब पीकर वाहन चलाने से आये दिन घटनाएं होती रहती हैं. जिसके चलते पुलिस कर्मियों को अल्कोहल जांच करने वाली मशीन का प्रशिक्षण दिया गया. जिसके बाद अब शराबी वाहन चालकों को अब ब्रीथ एनालाइजर की जांच से होकर गुजरना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details