मध्य प्रदेश

madhya pradesh

धारः सरदारपुर उपजेल में विचाराधीन कैदी की मौत, न्यायिक जांच की मांग

By

Published : Nov 9, 2020, 5:02 PM IST

धार जिले की सरदारपुर उपजेल में रविवार रात विचाराधीन बंदी की अचानक तबीयत खराब हो गई. जिसे सरदारपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया. जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

undertrial prisoner dies in sardarpur sub jail
विचाराधीन कैदी की मौत

धार। सरदारपुर उपजेल में रविवार रात करीब 12.30 बजे विचाराधीन कैदी हीरालाल की मौत हो गई. कैदी हत्या के आरोप में पिछले करीब चार साल से सब जेल में बंद होना बताया जा रहा है. रात में विचाराधीन कैदी को तबीयत खराब होने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया था. जहां डॉक्टर्स ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. कैदी की मौत के बाद परिजनों ने न्यायिक जांच की मांग की है. मामले की जानकारी मिलते ही न्यायाधीश व नायब तहसीलदार अस्पताल पहुंचे, जिनकी मौजूदगी में कैदी के शव का पोस्टमार्टम किया गया.

विचाराधीन कैदी की मौत

चोट के निशान नहीं

डॉ एमएल जैन ने बताया कि बीती रात कैदी को अस्पताल लाया गया था. जांच करने पर वह मृत पाया गया. डॉ नितिन जोशी के साथ न्यायाधीश की उपस्थिति में पीएम कर विसरा जांच के लिए भेजा गया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. फिलहाल बॉडी पर कोई चोट के निशान नहीं मिले हैं. मौत की वजह हार्ट अटैक हो सकती है.

जेल में कैदी की अचानक बिगड़ी थी तबीयत

सब जेल सरदारपुर के सहायक जेल अधीक्षक प्रदीप डामोर ने बताया कि हत्या के आरोप में विचाराधीन की रात में तबीयत खराब हो गई थी. इस पर उसे अस्पताल भेजा गया था. जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक का न्यायाधीश की उपस्थिति में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है.

इससे पहले भी हुई है मौत

इससे पहले भी इसी जेल में एक कैदी की मौत हुई थी. ऐसे में जेलर प्रदीप डामोर पर सवाल उठ रहे हैं. परिजन लगातार न्यायिक जांच की मांग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details