मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लॉकडाउन की दावत पड़ी भारी, मिठाई खाने से 20 को हुआ फूड पाइजनिंग

By

Published : Apr 27, 2021, 7:32 PM IST

एमपी के धार में शादी समारोह में खाना खाने से 20 से अधिक लोग फूड पाइजनिंग का शिकार हो गए. तबीयत बिगड़ने पर उपचार के लिए सभी को सरदारपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है.

food poising
फूड पाइजनिंग

धार। सरदारपुर के ग्राम अहमद में शादी समारोह में खाना खाने से 20 से अधिक लोग फूड पाइजनिंग का शिकार हो गए. तबीयत बिगड़ने पर उपचार के लिए सभी को सरदारपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. वहीं सूचना पर सरदारपुर एसडीएम बीएस कलेश भी अस्पताल पहुंचे.

तबीयत बिगड़ने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया भर्ती.

20 लोगों की तबीयत हुई खराब
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की CBMO डा. शिला मुजालदा ने बताया की देर रात को ग्राम अहमद में मोहन पाटीदार नामक व्यक्ति के यहां परिवार में शादी समारोह चल रहा था. वहां लोगों ने मिठाई खायी. इसके बाद से सभी की तबीयत बिगड़ने लगी. आनन-फानन में सभी को अस्पताल लाया गया. सरदारपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर 20 से अधिक लोगों को उल्टी, दस्त और पेट दर्द की शिकायत थी. इनमें कम उम्र के बच्चों के साथ ही महिलाएं और उम्र दराज लोग भी शामिल थे.

युवकों ने बनाई जोमैटो की फर्जी वेबसाइट, वीडियो अपलोड कर किया दुष्प्रचार

सीबीएमओ ने बताया कि सभी का उपचार चल रहा है. सभी को मेडिसन और बोतल लगायी गई है. उन्होंने कहा कि वार्ड में कोविड मरीज भर्ती थे. जिसके चलते सभी का उपचार ओपीडी के बाहर किया गया है. सभी की स्थिति सामान्य होने पर छुट्टी दे दी गई है. वहीं रात में सरदारपुर एसडीएम बीएस कलेश ने भी जानकारी मिलने पर सरदारपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आये थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details