मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जर्जर मकानों को लेकर प्रशासन ने जारी किया नोटिस, जल्द की जाएगी कार्रवाई

By

Published : Jul 24, 2020, 3:47 PM IST

Updated : Aug 1, 2020, 3:03 PM IST

जिले में जर्जर हो चुके मकान और अन्य भवनों को खाली करने के लिए जिला प्रशासन ने नोटिस जारी किया है. जल्द ही मकानों को खाली कराकर धराशायी किया जाएगा.

Houses will be empty
खाली होंगे मकान

धार । जिले में बारिश का मौसम आते ही प्रशासन की ओर से शहर के जर्जर हो रहे मकान और बिल्डिंग्स को चिंहित कर उन्हें खाली करवाकर गिराने की कार्रवाई की जाती है. लेकिन जिले में बारिश का मौसम आधा बीत चुका है और अभी तक प्रशासन की ओर से कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है. मुख्य नगर पालिका अधिकारी विजय कुमार शर्मा का कहना है कि शहर में 17 जर्जर मकानों और भवनों को चिन्हित कर वहां रह रहे लोगों को मकान खाली करने का नोटिस जारी किया गया है, जल्द ही मकान और भवनों को खाली कर गिराया जाएगा.

खाली होंगे मकान

वहीं जिला शहरीय विकास अभिकरण अधिकारी आर एस मंडलोई ने बताया कि जिले के 213 खराब हो चुके जर्जर मकानों ओर भवनों को चिंहित कर उन्हें नोटिस जारी किए गए हैं. नोटिस में यह भी सुनिश्चित किया गया है कि नोटिस में दी गई समय अवधि के दौरान यदि मकान मालिक अपने मकान को खाली नहीं करता है और इस दौरान कोई हादसा होता है तो उसका जिम्मेदार वह स्वयं रहेगा.

वहीं मकान खाली नहीं करने पर जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में नगरीय निकाय मकानों को खाली करवाने की कार्रवाई के साथ ही उन्हें धराशायी भी करेगा. फिलहाल अभी जिले भर में नगरीय निकायों ने अपने क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जीर्ण-शीर्ण मकान और भवनों के मालिकों को नोटिस जारी कर खाली करने की सूचना जारी कर दी गई है.

Last Updated : Aug 1, 2020, 3:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details