मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौर-बुधनी रेलवे लाइन पर दौड़ेगी Train, 17 नए स्टेशन बनेंगे

अब इंदौर-बुधनी रेलवे लाइन पर 4 साल में ट्रेन दौड़ेगी. इसके लिए 17 नए स्टेशन बनाएं जाएंगे.

By

Published : Jun 2, 2021, 2:02 AM IST

Updated : Jun 2, 2021, 6:39 AM IST

concept image
सांकेतिक चित्र

देवास। इंदौर-बुधनी रेलवे लाइन पर 4 साल में ट्रेन दौड़ेगी. जिसके लिए 17 नए स्टेशन बनाए जाएंगे. रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य मुकेश सोलंकी ने रेलवे लाइन से संबंधित जानकारी के लिए कन्नौद-खातेगांव का दौरा किया. जबलपुर जोन रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य ने मंगलवार को कन्नौद- खातेगांव विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान रेस्ट हाउस पर मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ कन्नौद के सदस्यों ने डायरी पेन भेंट कर उनका सम्मान किया.

इंदौर-बुधनी रेलवे लाइन पर दौड़ेगी Train

मुकेश सोलंकी ने इंदौर- बुधनी रेलवे लाइन संबंध में चर्चा भी की. चर्चा में रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य मुकेश सोलंकी ने बताया यह उनका प्रस्तावित दौरा था. लेकिन लॉकडाउन के चलते आगे बढ़ गया. रेलवे संबंधित जानकारी के सम्बंध में क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और पत्रकारों से चर्चा करके यदि कोई सुधार की आवश्यकता हो तो उसे नोट करके रेलवे विभाग को भेजा जाएगा. इसके साथ ही बताया कि इंदौर- बुधनी रेल लाइन का करीब साढ़े चार हजार करोड़ रूपये का प्रोजेक्ट है. 4 साल में काम पूरा करके रेल चलाना थी लेकिन कोरोना के कारण हम एक साल के करीब काम धीमा हुआ है फिर भी हम लगभग 4 साल में रेल चलाने का प्रयास कर रहे हैं.

इंदौर से बुधनी तक की रेल्वे लाइन की दूरी करीब 187 किलोमीटर लंबी है, जिसमें में 29 ओवरब्रिज, 6 सुरंग, 17 नए स्टेशन, 64 पुलिया, 89 अंडरब्रिज तथा 47 छोटे पुल बनाए जाएंगे. चर्चा में श्रमजीवी पत्रकार संघ के संभागीय उपाध्यक्ष विनोद भुतड़ा सहित अन्य लोग शामिल थे.

Last Updated : Jun 2, 2021, 6:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details