मध्य प्रदेश

madhya pradesh

60 दिन के बाद खुली दुकानें, प्रशासन ने दिए सावधानी बरतने के निर्देश

By

Published : May 21, 2020, 3:45 PM IST

कोरोना के चलते किए गए लॉकडाउन के तीसरे चरण तक जरूरी दुकानों को छोड़कर सभी दुकाने बन्द थी. लेकिन चौथे चरण में काफी छूट दी गई है. जिसके चलते हाटपीपल्या में आज 60 दिन के बाद दुकानें खोली गई.

Shops open after 60 days in Hataipalya of Dewas
60 दिन के बाद खुली दुकानें

देवास। कोरोना महामारी के प्रकोप के चलते किए गए लॉकडाउन के तीसरे चरण तक जरूरी दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बन्द थी. लेकिन चौथे चरण में काफी छूट दी गई है. जिसके चलते हाटपीपल्या में आज 60 दिन के बाद दुकानें खोली गई. प्रशासन द्वारा इन दुकानों को सुबह 7 से शाम 7 तक छूट दी गई है. जिसमें कुछ प्रतिबंधित दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें खोलने की छूट दी गई .

प्रशासन के निर्देशानुसार दुकानदार को दुकान खोलने के दौरान विशेष सावधानियां रखनी होगी. जिसमें दुकान के बाहर सेनिटाइजर और साबुन के साथ ही मास्क लगाने के साथ ही सोशल डिस्टेंस का पालन करना अनिवार्य है. प्रशासन के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

लॉकडाउन 4.0 में जिला प्रशासन की तरफ से रोस्टर के मुताबिक दी गई छूट की नई व्यवस्था के अनुसार बाजार चालू हो गए. जहां छूट वाली ज्यादातर दुकानों पर सन्नाटा पसरा नजर आया, वहीं सड़कों पर चहल-पहल रही. लॉकडाउन 4.0 की गाइडलाइन में नहीं होने की वजह से कई दुकानें बंद रही. रोस्टर के मुताबिक 60 दिन बाद दुकानें खुलीं जरूर, पर पहला दिन साफ-सफाई में ही गुजरा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details