मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

देवासः पुलिस ने अवैध शराब और महुआ लहान किया नष्ट, कीमत करीब 8 लाख रुपए

देवास में पुलिस और आबकारी विभाग ने संयुक्त कार्रवाई कर अवैध शराब और महुआ लहान जब्त किया. जिसकी कीमत करीब 8 लाख रुपए है. यह कार्रवाई लोकसभा चुनाव के मद्देनजर की गई.

By

Published : Apr 13, 2019, 11:09 AM IST

पुलिस ने जब्त की शराब और महुआ लहान

देवास। लोकसभा चुनाव को देखते हुए कन्नौद तहसील के कई गांवों में आबकारी विभाग और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई की है. यहां 8 लाख रुपए से ज्यादा की शराब और महुआ लहान नष्ट किया गया है. पुलिस ने मौके से 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. लोकसभा चुनाव में अवैध शराब का इस्तेमाल किए जाने की आशंका थी.


आबकारी उपनिरिक्षक प्रेम सिंह यादव के मुताबिक लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर देवास में अवैध शराब के निर्माण, परिवहन और बिक्री के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. देवास कलेक्टर डॉ श्रीकांत पांडेय के निर्देशन और सहायक आबकारी आयुक्त विक्रम दीपसागर के मार्गदर्शन में कई गांवों में यह कार्रवाई की गई है.

पुलिस ने जब्त की शराब और महुआ लहान


प्रदेश आबकारी अधिनियम 1915 के तहत 9 प्रकरण दर्ज किए गए हैं, जिसमें से 4 मामलों में आरोपियों को मुचलके पर जमानत दी गई. इस कार्रवाई में लगभग 260 लीटर हाथ भट्ठी शराब जब्त की गई है, जबकि करीब 16 हजार किलोग्राम महुआ लहान मौके पर नष्ट किया गया. जब्त की गई शराब और लहान की कीमत 8 लाख 26 हजार रुपए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details