मध्य प्रदेश

madhya pradesh

देवास में पकड़े गए 50 से अधिक सूअर, नगर निगम चला रहा अभियान

By

Published : Jul 9, 2020, 1:14 PM IST

देवास को सूअर मुक्त करने के उद्देश्य से नगर निगम ने अभियान की शुरूआत की है. जिसके तहत बाहर से टीम बुलवाकर 50 से अधिक सूअरों को पकड़ा गया.

More than 50 pigs caught in Dewas
देवास में पकड़े 50 से अधिक सूअर

देवास। नगर निगम ने शहर को सूअर मुक्त बनाने के लिए अभियान की शुरुआत की है. इसी के तहत नगर निगम ने सूअर पकड़ने की योजना बनाई है, लेकिन सूअर पालकों ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया. अब एक बार फिर से सूअर पालकों पर निगम प्रशासन कार्रवाई कर रहा है.

दरअसल एक दिन पहले निगम ने भवानी सागर के एक बाड़े पर कार्रवाई की थी, जिसमें निगम ने सूअर पालकों को हिदायत दी. इसके बाद भी सूअर पालकों ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया. इसी के चलते नगर निगम ने बाहर से गैंग बुलवाकर सूअरों को पकड़ने का कार्य सौंपा है. शहर के वारसी नगर, राधागंज, एमजी अस्पताल, तोडी सहित विभिन्न क्षेत्रों में पुलिस सुरक्षा के बीच सूअर पकड़ने वाली गैंग पहुंची है. गैंग ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों से 50 से अधिक सूअरों को पकड़ा. इस दौरान बाहर से आई सूअर पकड़ने वाली गैंग के साथ पुलिस का वज्र वाहन सहित भारी संख्या में पुलिसबल भी मौजूद था.

निगम आयुक्त विशाल सिंह चौहान ने बताया कि, पूर्व में सूअर पालकों को नोटिस केस साथ में विज्ञाप्ती जारी कर सचेत किया गया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. जिसके चलते बाहरी गैंग को सूअर पकडने का कार्य नियमानुसार दिया गया. सूअरों के बाडे पर हुई कार्रवाई को रोकने के लिए शहर के कुछ सूअर पालक एसडीएम प्रदीप सोनी और सीएसपी अनिल सिंह राठौर पर कार्रवाई न करने को लेकर दबाव बना रहे हैं. हालांकि, प्रशासनिक अमले ने सूअर पालकों को अनसूना करते हुए सूअरों के बाड़े को तोड़ दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details