मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 1, 2020, 2:09 AM IST

ETV Bharat / state

पुलिस ने काटे ओवर लोडिड रेत डंपरों के चालान, दो लाख से ज्यादा जुर्माना वसूला

खातेगांव पुलिस की कार्रवाई से डंपर मालिकों में हड़कंप मचा हुआ है. इंदौर-बैतूल राष्ट्रीय राजमार्ग पर खातेगांव थाने से लेकर संदलपुर तक डंपरों की लंबी लाइन लगी है. खातेगांव पुलिस ने प्रभावी कार्रवाई करते हुए 80 डंपरों पर चालानी कार्रवाई करते हुए दो लाख 40 हजार रुपए का जुर्माना वसूला है.

major-action-by-police-on-overloading
ओवर लोडिड रेत डंपरों पर चालानी कार्रवाई

देवास। खातेगांव पुलिस की कार्रवाई से डंपर मालिकों में हड़कंप मचा हुआ है. इंदौर-बैतूल राष्ट्रीय राजमार्ग पर खातेगांव थाने से लेकर संदलपुर तक डंपरों की लंबी लाइन लगी है. इंदौर-बैतूल राष्ट्रीय राजमार्ग की सड़कें रेत के ओवरलोडिड डंपर के कारण समय से पहले ही खराब होती जा रहीं हैं. क्षमता से कई गुना अधिक रेत भरकर ले जाने वाले इन डंपरों पर एक बार फिर खातेगांव पुलिस ने प्रभावी कार्रवाई करते हुए 80 डंपरों पर चालानी कार्रवाई की है. जिनसे 2 लाख 40 हजार रुपए का जुर्माना वसूला है.

ओवर लोडिड रेत डंपरों पर चालानी कार्रवाई
खातेगांव थाना प्रभारी सज्जन सिंह मुकाती ने जानकारी देते हुए बताया कि लॉकडाउन खुलने के पश्चात सभी सामान्य कामकाज प्रारंभ हुए. उसी के तहत नर्मदा तट की रेत खदानों से रेत के डंफर क्षेत्र से होकर गुजर रहे थे. वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में रेत के ओवरलोडिड डंपरों पर चालानी कार्रवाई की गई है. जिसके तहत 2 लाख 40 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया. डंपर चालकों को ये हिदायत दी गई है कि पर्व के दौरान डंफर की गति धीरे रखें और शराब पीकर वाहन न चलाएं. डंपर की क्षमता के अनुसार ही रेत भरें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details