मध्य प्रदेश

madhya pradesh

'रसूख' पर चला बुलडोजर: नेमावर हत्याकांड के आरोपियों के गिराए मकान-दुकान, भारी पुलिस बल रहा मौजूद

By

Published : Jul 2, 2021, 3:04 PM IST

Updated : Jul 2, 2021, 3:47 PM IST

देवास के नेमावर हत्याकांड के आरोपियों के रसूख पर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया है. मुख्य आरोपी सुरेन्द्र और विवेक के मकानों और दुकानों पर पुलिस प्रशासन ने ढहा दिया.

nemawar murder
आरोपियों के 'रसूख' पर चला बुलडोजर

देवास। नेमावर हत्याकांड मामले में अब आरोपियों पर चोट की जाने लगी है. प्रशासन ने आरोपियों के घर पर बुलडोजर चला दिया. मुख्य आरोपी सुरेंद्र राजपूत के मकान और दुकानों को जमींदोज कर दिया गया. आरोपी सुरेन्द्र के साथी विवेक के घर को भी प्रशासन ने तोड़ दिया. इस मौके पर पुलिस प्रशासन के अफसर भी मौजूद रहे.

'रसूख' पर चला बुलडोजर

आरोपियों के घर-दुकान ढहाए

नेमावर बस स्टैंड के पास वार्ड नंबर10 में मुख्य आरोपी सुरेंद्र और उसके भाई वीरेंद्र के मकान और दुकानों पर प्रशासन JCB मशीन लेकर पहुंचा. पुलिस की मौजूदगी में आरोपियों के मकान और दुकानों तोड़ दिया गया. वार्ड नंबर 14 में दूसरे आरोपी विवेक के पैतृक घर को भी प्रशासन ने ढहा दिया. कार्रवाई के दौरान कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला, एसपी शिव दयाल सिंह सहित बड़ी संख्या में पुलिस जवान मौजूद थे.

रिमांड पर हैं आरोपी

गुरुवार को ही पुलिस ने सभी आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर ले लिया था. अदालत ने सुरेंद्र सिंह राजपूत, करक और राकेश निमोरे को 3 जुलाई तक के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया है.

5 लोगों की हत्या का है आरोप

पुलिस के मुताबिक आरोप है कि 13 मई को नेमवार में सुरेंद्र राजपूत ने अपने भाई वीरेंद्र राजपूत और साथियों की मदद से आदिवासी परिवार के 5 लोगों हत्या कर दी थी. आरोप है कि उनके शवों को हत्यारों ने अपने खेत में दफना दिया था. करीब डेढ़ महीने बाद पांचों लोगों के शव पुलिस ने खुदाई करके बाहर निकाला था. हत्याकांड की मुख्य वजह आदिवासी परिवार की बेटी और सुरेंद्र में अफेयर था. लड़की शादी के लिए दबाव डाल रही थी, जबकि सुरेंद्र की कहीं और शादी तय हो गई थी.इसी से पूरा विवाद जुड़ा था.

Nemawar Murder Case: फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी सुनवाई, हाई लेवल मीटिंग के बाद बोले सीएम शिवराज

पुलिस ने हुकुमसिंह के खेत से ममताबाई कास्ते , रूपाली कास्ते , दिव्या कास्ते , पूजा और पवन के शव बरामद किए हैं.

हत्यारों को फांसी देने की मांग

भीम आर्मी के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे

इस हत्याकांड के विरोध में भीम आर्मी ने सयाजी गेट पर जोरदार प्रदर्शन किया. भीम आर्मी ने आरोपियों को फांसी देने की मांग की है. साथ ही पीड़ित परिवार को 1 करोड़ रुपए सहायता राशि देने की मांग की है. भीम आर्मी ने मांडू पुष्कर पर धरना दिया. उसके बाद एबी रोड पर करीब एक घंटे तक चक्काजाम किया. इस दौरान भारी पुलिस बल मौजूद रहा. बाद में एसडीएम प्रदीप सोनी मौके पर पहुंचे और भीम आर्मी के पदाधिकारियों से चर्चा कर चक्का जाम खुलवाया.

Last Updated : Jul 2, 2021, 3:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details