मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

देवासः अवैध खनन पर जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 4 ट्रैक्टर किए जब्त

अवैध रूप से रेत का परिवहन करते हुए 4 ट्रैक्टर को पुलिस ने पकड़ा है. ट्रैक्टर का प्रकरण बनाकर कन्नौद पुलिस थाने में खड़े कर दिए है और 2 अन्य ट्रैक्टर चालक के पास रॉयल्टी तो थी लेकिन क्षमता से अधिक रेत होने की आशंका के चलते तोल कांटा करवाने की बात कही.

By

Published : May 10, 2019, 11:01 PM IST

जब्त ट्रैक्टर

देवास। कन्नौद में चेकिंग के दौरान तहसीलदार संजय शर्मा और उनकी टीम ने अवैध खनन पर कार्रवाई करते हुए 4 ट्रैक्टर्स को जब्त किया है. पकड़े गए ट्रैक्टर्स में 2 ट्रैक्टर चालकों के पास रॉयल्टी थी लेकिन जब चालक से रॉयल्टी की जानकारी मांगी गई तो चालक कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सके.

जब्त ट्रैक्टर


अवैध रूप से रेत का परिवहन करने वाले ट्रैक्टर का प्रकरण बनाकर कन्नौद पुलिस थाने में खड़े कर दिए है और 2 अन्य ट्रैक्टर चालक के पास रॉयल्टी तो थी लेकिन क्षमता से अधिक रेत होने की आशंका के चलते तोल कांटा करवाने की बात कही.


तहसीलदार संजय शर्मा ने बताया कि 4 ट्रैक्टर की जांच की गई जिसमें से 2 ट्रैक्टर चालक के पास रॉयल्टी नहीं थी. जिनका प्रकरण बनाकर कलेक्टर को दिया जाएगा. साथ ही जिन 2 ट्रैक्टर चालकों ने रॉयल्टी दिखाई है. रॉयल्टी से ज्यादा रेत निकलने पर इन पर भी कार्रवाई की जाएगी.


नर्मदा नदी के विभिन्न घाटों से रेत माफिया रेत का अवैध परिवहन कर रहा है. नर्मदा की रेत इंदौर, देवास, आष्टा, सिहोर, भोपाल सहित अन्य दूर-दूर स्थानों तक डंपर, ट्रक और ट्रैक्टर के माध्यम से परिवहन की जा रही है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details