मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कृषि कानून के विरोध में सौंपा ज्ञापन, किसानों को गिरवी रख रही है केंद्र सरकार- पूर्व मंत्री

By

Published : Dec 8, 2020, 9:03 PM IST

कृषि कानून के विरोध में देवास में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा और कांग्रेस कार्यकर्तओं ने SDM को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि ये काला कानून है.

Former Minister Sajjan Singh Verma
पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा

देवास।कृषि कानून के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. कार्यकर्ताओं ने पहले चामुंडा कॉम्प्लेक्स से कलेक्टर कार्यालय तक रैली निकाली और फिर SDM को ज्ञापन सौंपा. कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व केबिनेट मंत्री सज्जन सिंह वर्मा भी मौजूद रहे.

कृषि कानून के विरोध में सौंपा ज्ञापन

किसानों को गिरवी रख रही है केंद्र सरकार

कृषि कानूनों का विरोध करते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार ने कृषि कानून के नाम पर काले कानून लाए हैं. उस काले कानून को वापस लिया जाए. सर्वदलीय समिति बनाई जाए. किसानों से बात करने के बाद कृषि कानून में संशोधन किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि किसान दिन-रात मेहनत करता है. पूरे भारत का पेट भरता है. और सरकार कॉरपोरेट घराने के दबाव में आकर वे उनके साथ अन्याय कर रहा है. उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए सरकार किसानों को गिरवी रख रही है.

पढ़ें-मध्यप्रदेश में भारत बंद का दिखा मिला-जुला असर, बंद को सफल बनाने में जुटी रही कांग्रेस

बंद का असर रहा बेअसर

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली निकालते हुए कृषि कानूनों को काला कानून बताया. कार्यकर्ता चामुंडा कॉम्प्लेक्स से पैदल मार्च पर निकले और विरोध प्रदर्शन किया. इसी दौरान कार्यकर्ताओं ने मोदी विरोधी नारे भी लगाए. हालांकि, जिले में भारत बंद का कोई असर देखने को नहीं मिला. शहर के मुख्य मार्गों पर दुकानें खुली रहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details