मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बेटे की मौत के बाद परिजनों ने बहू का किया पुनर्विवाह, कन्यादान कर पेश की मिसाल

देवास के रहने वाले कृष्णकांत शर्मा और संध्या शर्मा ने बेटे वैभव की मौत के बाद उसकी पत्नी का पुनर्विवाह करवाया है. उनके इस कदम ने समाज में नई मिसाल पेश की है.

By

Published : Jun 3, 2019, 10:20 PM IST

परिजनों ने बहू का किया पुनर्विवाह

देवास| शहर के महात्मा गांधी मार्ग निवासी शर्मा परिवार ने बेटे की मौत के बाद अपनी बहू के लिए लड़का ढूंढकर उसकी शादी की. उनके इस कदम ने समाज में नई मिसाल पेश की है.

परिजनों ने बहू का किया पुनर्विवाह

कृष्णकांत शर्मा और संध्या शर्मा के इकलौते बेटे वैभव शर्मा की शादी सनावद निवासी डॉक्टर मनोहर शर्मा की बेटी नेहा के साथ हुई थी. लेकिन विवाह के बाद नेहा के पति की 1 जनवरी 2016 को आकस्मिक मौत हो गई. पति की मौत के बाद नेहा ने अपने सास-ससुर की सेवा बेटी बनकर की. कृष्णकांत शर्मा और संध्या शर्मा ने भी नेहा को उच्च शिक्षा दिलवाई और उसके बाद दोनों ने नेहा के पुनर्विवाह का संकल्प लिया.

कृष्णकांत शर्मा और संध्या शर्मा ने उसके लिए लड़का ढूंढ़ा और पिछले दिनों नेहा का विवाह राजगढ़ जिले के निवासी अजय शर्मा के साथ कराया. इस तरह का काम करके कृष्णकांत शर्मा और संध्या शर्मा ने समाज में आदर्श उदाहरण स्थापित किया है. नेहा और अजय शर्मा ने विवाह के बाद देवास में ही रहकर कृष्णकांत और संध्या शर्मा की सेवा करने का संकल्प लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details