मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बिना मास्क लगाए दुकानदारों पर प्रशासन ने की कार्रवाई, चालान बनाकर वसूला जुर्माना

By

Published : May 21, 2020, 1:04 PM IST

प्रशासन द्वारा लगातार सतर्कता बरतने की हिदायत दी जा रही है, लेकिन कुछ दुकानदार इसे दरकिनार कर लापरवाही बरत रहे हैं.. ऐसे दुकानदारों पर देवास में प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई. मास्क नहीं लगाने वाले दुकानदारों के चालान काटे गए. पढ़िए पूरी खबर...

action against the shopkeepers without wearing mask
बिना मास्क लगाए दुकानदारों पर कार्रवाई

देवास। कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन चौथी बार लागू किया गया है. पिछले 2 माह में प्रशासन द्वारा मास्क लगाने सहित सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की लोगों से अपील की जा रही है, लेकिन ऐसे कुछ लोग हैं, जो इस बीमारी को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. ऐसे में प्रशासन ने सख्त कदम उठाते हुए दुकानदारों पर कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. बिना मास्क के दुकानदारी करने वालों के चालान बनाकर जुर्माना वसूला जा रहा है.

प्रशासन ने निर्देशानुसार कन्नौद नगर में सभी तरह की दुकानें सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खोले जाने की अनुमति दी है, जिनमें सेलुन, होटल और रेस्टोरेंटों पर प्रतिबंध लागू रहेगा. वहीं दुकानदारों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं.

दुकानदारों पर की गई कार्रवाई

नगर परिषद ने गुरूवार को उन दुकानदारों के चालान काटे जो मास्क नहीं लगाए थे. हर दुकानदार से 100 रुपये जुर्माना वसूला गया. इस कार्रवाई में नगर परिषद के स्वच्छता पर्यवेक्षक यतींद्र मंडलोई ने कार्रवाई प्रशासन के निर्देश पर की है.प्रशासन द्वारा दुकानदारों से बार-बार अपील की जा रही है कि बिना मास्क लगाए दुकान पर ना बैठें. ग्राहकों को भी मास्क लगाकर ही सामान दें. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. सैनिटाइजर से बार-बार हाथ धोएं और खुद कोरोना महामारी बचाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details