मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अवैध गांजा तस्कर गिरफ्तार, 5 आरोपियों से 6 लाख का गांजा जब्त

By

Published : Sep 20, 2020, 2:58 PM IST

अवैध मादक पदार्थ तस्करी के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है, जहां दतिया में चार अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है, साथ ही सिंगरौली में गांजे की अवैध खेती करने वाले व्यक्ति को भी पकड़ा है.

Ganja smuggler arrested
गांजा तस्कर गिरफ्तार

दतिया। अवैध मादक पदार्थ तस्करी के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने चार अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है. उनके पास से लगभग 6 लाख का गांजा, 11 एटीएम कार्ड, चार गाड़ी, 26 हजार नगद और अवैध हथियार बरामद हुए हैं. आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है.पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले का खुलासा किया है.

पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी. कि कुछ लोग अवैध मादक पदार्थ की तस्करी कर रहे हैं, सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बताए गए स्थान पर एक बिना नंबर प्लेट वाली गाड़ी को रोका, वाहन की चेकिंग ली गई, तो उनके पास से अवैध हथियार,नगदी और 68 किलो 250 ग्राम गांजा बरामद हुआ. जिसकी कीमत लगभग पांच लाख 87 हजार 280 रुपये बताई जा रही है. आरोपियों के पास वाहन के कागजात भी नहीं थे, संदेह होने पर पुलिस ने गाड़ी को भी जब्त कर लिया. आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ. कि अवैध मादक पदार्थ के तार बिहार, ओडिशा से जुड़े हुए हैं, और इस गैंग में और भी कई लोग शामिल हैं.

सिंगरौली में गांजे की अवैध खेती करते युवक गिरफ्तार

वहीं सिंगरौली थाना क्षेत्र के ग्राम दुल्ला पाथर में गांजे की अवैध खेती करते एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मध्यप्रदेश-उत्तर प्रदेश के बॉर्डर पर स्थित दुल्ला पाथर गांव में भुट्टों के बीच लगाए गए 6 से 14 फीट लंबे गांजे के 21 पौधों को मोरवा पुलिस ने जब्त किया है, जिनसे कुल 42 किलो 800 ग्राम गांजा बरामद हुआ है. जिसकी कीमत लगभग छह लाख रूपये बताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details