मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दतिया: एक साथ 14 लोगों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन हुआ अलर्ट

दतिया में एक साथ 14 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है.

By

Published : Jul 2, 2020, 12:07 PM IST

Updated : Jul 2, 2020, 12:15 PM IST

14 people together got corona report positive, administration alert
एक साथ 14 लोगों को कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

दतिया। प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है, दतिया जिले में एक साथ 14 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिले में हड़कंप मच गया है. इसी के साथ जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है. नए मामले शहर के अमन कॉलोनी, उनाव रोड के सामने आएं हैं.

जिला अस्पताल के आरएमओ डॉ डीएस तोमर ने बताया कि, ताजा रिपोर्ट में 13 नए पॉजिटिव केस मिले हैं. उन्होंने बताया की, जो एरिया अभी तक कंटेनमेंट था, उसे सील करके वहां प्रशासनिक अमला तैनात कर दिया गया है. डीएस तोमर ने बताया कि, दतिया में फिर से कोरोना की वापसी हुई है, अनलॉक में लोग बाजारों में नियमों का उल्लंघन करते हुए बिना मास्क पहने घूम रहे हैं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करते हुए लोग कोरोना को भूल रहे हैं, जिसके चलते संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी है.

इससे पहले दतिया में 28 जून को भांडेरी फाटक में रहने वाली एक महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. जिसके बाद उसके संपर्क में आए हुए लोगों की सैंपलिंग की गई, जहां महिला का पति, बेटा, मां, पिता, भाई-भाभी उनका 5 महीने का बच्चा कुल मिला के परिवार के 6 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले थे.

दतिया में सबसे पहला केस अमन कालोनी में रहने वाले एक युवक को हुआ था. जिसके बाद उसकी पत्नी और भैया- भाभी भी इस खतनाक संक्रमण की चपेट में आ गए. वहीं फिर से बुधवार को उसी कालोनी में रहने वाले एक युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

कोचिंग से संक्रमण की आशंका

उनाव रोड पर रहने वाले 14 वर्षीय बच्चे की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव निकली है. ये पता नहीं चल पाया है कि, उसे संक्रमण कहां से लगा. वहीं परिजनों का कहना है कि, उनका बेटा कोचिंग पढ़ने जा रहा था, कोचिंग सेंटर से ही कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका जताई जा रही है. वहीं सायनी मोहल्ला में भी एक कोरोना पॉजिटिव मिला है. मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कलेक्टर रोहित सिंह ने सभी समाजसेवियों का सहयोग लेने के लिए एक बार फिर से बैठक बुलाई और उसने सहयोग की अपील की है.

Last Updated : Jul 2, 2020, 12:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details