मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 22, 2021, 10:41 AM IST

ETV Bharat / state

एसडीएम और तहसीलदार ने किया नोहटा धान केंद्र का निरीक्षण

दमोह जिले की जबेरा तहसील के नोहटा धान खरीद केंद्र पर अनियमितता की शिकायत पर एसडीएम भारती देवी मिश्रा व तहसीलदार अरविंद यादव ने केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया.

Damoh
एसडीएम ने किया धान केंद्र किया निरीक्षण

दमोह। जिले की जबेरा तहसील अंतर्गत नोहटा धान खरीदी केंद्र की लगातार शिकायत तहसीलदार अरविंद यादव को प्राप्त हो रही थी. वहीं एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें बोरी से बोरी लगाकर तोल की जा रही थी. शिकायत कर्ता द्वारा बताया गया कि नोहटा धान खरीदी केंद्र में व्यापारियों केे धान की अधिक तुलाई की जा रही है. जिसे संज्ञान में लेते हुए एसडीएम भारती देवी मिश्रा व तहसीलदार अरविंद यादव ने केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया .

निरीक्षण में तहसीलदार अरविंद यादव ने बताया कि मौके पर तो बोरी से बोरी लगाकर धान तुलाई नहीं की जा रही थी, पर वहां लोगो ने बताया कि कुछ दिन पूर्व इस प्रकार का कार्य किया गया है. जिस पर एसडीएम भारती देवी मिश्रा ने केंद्र प्रभारी को जमकर फटकार लगाई और निर्देशित किया कि अगर इस प्रकार की घटना आगे पाई गई तो उक्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

एसडीएम भारती देवी मिश्रा और तहसीलदार अरविंद यादव ने सभी धान खरीदी केंद्र को सख्त निर्देश दिए है कि शासन के निर्देशों के अनुसार धान की खरीदी करे, किसी भी प्रकार की अनियमितता पाई जाने पर केंद्र को ब्लैक लिस्ट करके एफआईआर सहित अन्य कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details