मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना से एहतियात बरतने के लिए किया जागरूक, घर-घर बांटे मास्क

लॉकडाउन के दौरान लोग परेशानियों से जूझ रहे हैं, ऐसे में कई संस्थाएं लोगों की मदद कर रही हैं.

By

Published : Mar 30, 2020, 10:51 AM IST

Updated : Mar 30, 2020, 12:16 PM IST

Distributed masks from house to house
घर-घर जाकर बांटे मास्क

दमोह। जिले के हिंगवानी गांव के सरपंच प्रतिनिधि कृष्णकांत सिंह लोधी और उनकी टीम ने गांव में एक हजार से ज्यादा मास्क वितरित किए हैं. साथ ही लोगों को कोरोना से बचाव के उपाय बताए हैं. स्वयं कृष्णकांत अपने साथियों के साथ घर-घर जाकर लोगों को लॉकडाउन में सहयोग करने की अपील की और कोरोना से सतर्क रहने के लिए जागरूक किया. गांव के कुछ युवाओं को वालिंटयर भी बनाया है.

घर-घर जाकर बांटे मास्क

कृष्णकांत सिंह ने बताया कि एक जनप्रतिनिधि होने के नाते मेरा कर्तव्य है कि मैं हर किसी की मदद करूं, इसलिए हमने मास्क वितरित किए. इसी तरह आगे भी पूरे गांव में सैनिटाइजर का छिड़काव करेंगे. जिससे हमारे गांव में कोरोना प्रवेश ही न कर सके. उन्होंने बताया कि मैं लोगों से अपील करता हूं कि वो इस वायरस को गंभीरता से लेते हुए सावधानी बरतें, मैं हर समय उनके साथ खड़ा हूं.

ग्रामीण अंचलों में भी लोग कोरोना संक्रमण से बचने के लिए और दूसरों की सहायता करने में लगे हैं. शहरी क्षेत्रों में जहां लोग आगे आ रहे हैं. वहीं ग्रामीण अंचलों में भी इस तरह की जागरूकता निश्चित ही कोविड-19 से लेने के लिए हमें शक्ति प्रदान करेगी और हम कोविड-19 को हराकर भारत को जीत दिलाएंगे.

Last Updated : Mar 30, 2020, 12:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details