मध्य प्रदेश

madhya pradesh

यूक्रेन में फंसे सभी नागरिकों को नि:शुल्क वापस लाएगी भारत सरकार: केंद्रीय मंत्री

By

Published : Feb 27, 2022, 3:02 PM IST

दमोह सासंद और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि युक्रेन में फंसे सभी भारतीय नागरिकों को सुरक्षित और नि:शुल्क देश वापस लाया जाएगा. लोगों के लिए एडवाइजरी भी जारी की गई है. उन्होंने परिजनों से धैर्य बनाए रखने की अपील की है.

Prahlad Patel statement on ukraine matter
प्रहलाद पटेल बोले यूक्रेन से सभी नागरिकों को लाएगी भारत सरकार

दमोह। यूक्रेन (Russia attack Ukraine) में एमपी के कई छात्र फंसे हुए हैं. भारतीय छात्रों को वापस लाने के लिए केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि सभी छात्रों को निशुल्क सुरक्षित वापस लाया जाएगा. प्रहलाद पटेल अल्प प्रवास पर दमोह पहुंचे. उन्होंने यूक्रेन में फंसे छात्रों के संबंध में पूछे गए सवाल पर यह जवाब दिया.

प्रहलाद पटेल बोले यूक्रेन से सभी नागरिकों को लाएगी भारत सरकार

बच्चों को सुरक्षित वापस लाया जाएगा
प्रहलाद पटेल ने कहा कि रोमानिया के बेस कैंप से उन्हें भारत लाने की तैयारी की जा रही है. 219 लोगों को लेकर पहला विमान मुंबई आ चुका है. जब तक सभी छात्र वापस नहीं आ जाते, तब कि यह सतत प्रयास चलेगा. इसके लिए एडवाइजरी भी जारी की गई है. सभी भारतीयों से फ्लैग लगाने की बात की है. उन्होंने कहा कि इस आपत्ति के समय में अभिभावकों से यही प्रार्थना है कि वह चिंतित न हों. भारत सरकार पूरी जिम्मेदारी के साथ उनके बच्चों को वापस लेकर आने में सफल होगी.

दमोह के जमाल खान भी यूक्रेन में फंसे हैं

यूक्रेन से लौटी एमपी की छात्रा, सीएम शिवराज ने वीडियो कॉल पर की बात

दमोह से एमबीबीएस की पढ़ाई करने गए दो छात्र यूक्रेन में फंसे हैं. इनमें हटा के हरदुआ उमराव निवासी आशीष पटेल ने एक दिन पहले ही वीडियो वायरल करके यूक्रेन में फंसे होने की बात कही थी. दूसरा छात्र दमोह के सिविल वार्ड निवासी जहीर खान का बेटा जमाल खान हैं. वह दो साल से यूक्रेन में रह रहा है. परिजनों ने बताया कि वह बेटे की भारत वापसी को लेकर बहुत चिंतित हैं.

दमोह निवासी आशीष पटेल यूक्रेन में फंसे हैं

(Mp students stuck in Ukraine) (Prahlad Patel statement on ukraine matter)

ABOUT THE AUTHOR

...view details